Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India vs Australia:ऑस्ट्रेलिया दौर के तीन मैचो में विराट कोहली की महसूस होगी कमी, हल्की पड़ सकती है बल्लेबाजी

BCCI से विराट कोहली ने लीव ली है जिसके तहत पहले मैच के बाद वह दिसम्बर में भारत लौट आएँगे, इस वजह से विराट कोहली अंतिम तीन टेस्ट मैच नही खेलेंगे इसका असर भारतीय बल्लेबाजी पर पड़ेगा इयान चैपल ने कहा

India vs Australia:ऑस्ट्रेलिया मैच के तीन मैचो में विराट कोहली की महसूस होगी कमी, हल्की पड़ सकती है बल्लेबाजी
X
Virat Kohli

वैश्विक महामारी के बीच लगभग 9 महीनें बाद भारतीय क्रिकेट टीम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए 27 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया दौर पर रहेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20, तीन वनडे और टेस्ट सीरीज होगी ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेंगे के बाद वह भारत वापस आ जाएँगे। इसे लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रहे ईयान चैपल ने कहा कि विराट का आखरी 3 मैचों में न खेलना टीम के लिए बड़ा नुकसान हो सकता है। भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत वापस आ जाएंगे इसी को लेकर चैपल ने कहा कि इंडियन टीम के बल्लेबाजी क्रम में बड़ा शून्य छोड़ होगा।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान चैपल ने यह भी कहा कप्तान विराट कोहली पहले टेस्ट के बाद भारत लौट आएंगे । ऐसे में विराट कोहली का बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम के तीन मैचों में न होना भारतीय टीम की बल्लेबाजी के लिए एक बड़ा शून्य छोड़ देगा।

पूर्व कप्तान चैपल ने कहा कि विराट कोहली जब भारत लौट आएंगे तो इंडिया को चयन को लेकर परेशानी झेलनी होगी.साथ ही भारतीय बल्लेबाज़ी क्रम में एक बड़ा शून्य पैदा होगा और उनकी जगह आने वाले खिलाड़ी को मौका देगी की वह अपनी प्रतिभा देखा सके और अपना नाम भी कमा सके।

ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के दौर पर खिलाड़ियों को चयन बड़ा ही महत्वपूर्ण होना वाला है साथ ही इस रोचक मुकाबले में अहम चयन प्रक्रिया रहेगी जिसके आधार पर परिणाम का भी पता चलेगा की कौन ज़्यादा बेहतर चयनकर्ता है।

Next Story