Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत ने चीन को 9-0 से हराया

चीन के खिलाफ पूरे मैच में भारत का दबदबा रहा।

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत ने चीन को 9-0 से हराया
नई दिल्ली. मलयेशिया में खेले जा रहे एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारतीय टीम ने चीन को एकतरफा मुकाबले में 9-0 से रौंदकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। टूर्नामेंट में भारत के अब तक 4 मैचों में सबसे ज्यादा 10 अंक हैं। इन 4 मैचों में भारत को 3 में जीत मिली है, जबकि एक मैच बराबरी पर छूटा था।
बुधवार को भारत का अगला मुकाबला मेजबान मलयेशिया से होगा। चीन के खिलाफ पूरे मैच में भारत का दबदबा रहा। भारत के लिए जसजीत, आकाशदीप और अफ्फान यूसुफ ने दो-दो गोल दागे जबकि ललित उपाध्याय, निकिन थम्मैया और रुपिंदर पाल ने एक-एक गोल दागे। भारत के लिए सबसे पहला गोल आकाशदीप ने किया।
पहले क्वार्टर में भारत की बढ़त 1-0 की थी। दूसरे क्वार्टर में अफ्फान यूसुफ ने भारत के लिए दूसरा गोल दागा। थोड़ी ही देर बाद जसजीत ने तीसरा और फिर रुपिंदर पाल ने चौथा गोल दाग दिया। इस तरह हाफ टाइम तक भारत ने 4-0 की बढ़त ले ली थी।
भारत के लिए तीसरा क्वार्टर सबसे शानदार रहा। इस क्वार्टर में कुल 4 गोल दागे गए। सबसे पहले निकिन थम्मैया ने गोल दागकर भारत की बढ़त को 5-0 पहुंचा दिया। इसके बाद ललित उपाध्याय ने भारत की तरफ से 6ठा गोल दागा। आकाशदीप ने सातवां और अफ्फान यूसुफ ने आठवां गोल दागा।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले क्वार्टर की तरह आखिरी क्वार्टर में भी भारत ने एक गोल दागा। जसजीत सिंह ने भारत के लिए नौवां गोल दागा। इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराया था। टूर्नामेंट में भारत ने चीन के अलावा जापान को भी 10-2 के बड़े अंतर से मात दे चुका है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top