Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SL: मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक का शानदार प्रदर्शन, भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की बेहतरीन बल्लेबाजी बदौलत आज के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से पराजित कर दिया।

IND vs SL: मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक का शानदार प्रदर्शन, भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

भारतीय क्रिकेट टीम ने मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक की बेहतरीन बल्लेबाजी तथा युवा शार्दुल ठाकुर की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आज निधास ट्राफी ट्वेंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज के मैच में श्रीलंका को छह विकेट से पराजित कर दिया।

मेजबान टीम ने भारत को 19 ओवरों में 153 रन बनाने का लक्ष्य दिया था। शुरुआती झटकों के बाद मनीष पांडे और दिनेश कार्तिक ने पारी को संभाला और टीम को जीत दिलाई।

पांडे ने 31 गेंदों पर 42 रन और कार्तिक ने 25 गेंदों पर 39 रन बनाए। सुरेश रैना ने भी 15 गेंदों पर 27 रनों का योगदान दिया। भारतीय टीम ने 17.3 ओवरों में 153 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ेंः मोहम्मद शमी मामले में BCCI पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, कहा- 'लोढ़ा कमिटी के सिफारिशों की हो रही है अनदेखी'

श्रीलंका की ओर से अकीला दनंजया ने चार ओवर में 19 रन देकर दो विकेट चटकाए।

इससे पहले, शार्दुल ठाकुर ने टी20 में गेंदबाजी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया जिससे भारत ने श्रीलंका को नौ विकेट पर 152 रन ही बनाने दिये। ठाकुर मैन ऑफ द मैच रहे। बारिश के कारण एक घंटे का खेल खराब हो गया जिससे मैच 19-19 ओवर का कर दिया गया।

श्रीलंका की ओर से कुसाल मेंडिस ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए तीन चौके और इतने ही छक्के से 38 गेंद में 55 रन की पारी खेली। लेकिन इसके बाद शार्दुल की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट झटककर अपनी टीम को मैच में वापस ला दिया।

यह भी पढ़ेंः निधास ट्रॉफी: बांग्लादेश ने श्रीलंका को तीसरे टी-20 में हराकर बढ़ाई भारत की मुश्किलें

शार्दुल ने 27 रन देकर चार विकेट चटकाये जबकि युवा आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (21 रन देकर दो विकेट) ने दो विकेट प्राप्त किये जिससे भारत ने शुरूआती 10 ओवर में रन लुटाने के बाद अच्छी वापसी की।

विजय शंकर (30 रन देकर एक विकेट), युजवेंद्र चहल (34 रन देकर एक विकेट) और जयदेव उनादकट (33 रन देकर एक विकेट) ने एक एक विकेट प्राप्त किया।

शुरू में श्रीलंकाई बल्लेबाजों के तेजी से रन बनाने से ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा का पहले गेंदबाजी करने का फैसला उलटा पड़ गया है। श्रीलंका ने पहले दो ओवर में 24 रन जुटा लिये थे।

Share it
Top