Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, 7-1 से हारा पाक

लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में भारत की हॉकी टीम ने पाकिस्तान को 7-1 से हरा दिया है।

हॉकी में भारत की लगातार तीसरी जीत, 7-1 से हारा पाक
X

लंदन में जहां एक तरफ क्रिकेट में भारत की स्थिति बहुत खराब हो रही है वहीं दूसरी तरफ हॉकी वर्ल्ड लीग सेमी फाइनल में भारतीय हॉकी टीम ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी है।

हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह के दो-दो गोलों की मदद से भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के अपने तीसरे पूल मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात दी। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) और आकाशदीप (47वें और 59वें) मिनट में गोल किए। परदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया।

भारत की लगातार तीसरी जीत है और उसका सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है। दूसरे मिनट में पाकिस्तान के पेनल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को नाकाम करते हुए भारत ने 13वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपना खाता खोला।

टीम के लिए यह गोल हरमनप्रीत ने किया। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त दिलाई। इस बीच, मनदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया।

पाकिस्तान की सभी कोशिशों को नाकाम करते हुए 24वें मिनट में तलविंदर ने एक बार फिर आगे बढ़कर फील्ड गोल दागा। इस गोल के दम पर भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई।

तीसरे क्वॉर्टर की शुरुआत के बाद दूसरे ही मिनट में चिंग्लेसाना सिंह ने भारत के लिए पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया और 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने इस अवसर को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 4-0 से आगे किया।

पाकिस्तान टीम की ओर से 36वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल की कोशिश को आकाश चिकते ने शानदार तरीके से विफल किया। इसके बाद सरदार सिंह से मिले पास को 47वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने सफल रूप से पाकिस्तान के खेमे में डाला और स्कोर 5-0 किया।

दो मिनट बाद प्रदीप मोर (49वें मिनट) ने टीम के लिए छठा गोल किया। पाकिस्तान के लिए 57वें मिनट में मुहम्मद उमर बुट्टा ने पेनल्टी कॉर्नर की बदौलत एकमात्र गोल किया। इसकी प्रतिक्रिया में एक मिनट बाद ही आकाशदीप ने भारत के लिए सातवां गोल किया और इस प्रकार भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर 7-1 से जीत दर्ज की।

हॉकी में तीसरी जीत

भारत की लगातार तीसरी जीत है। फाइनल में भारत का सामना 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा। दूसरी ओर, पाकिस्तान की लगातार तीसरी हार है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story