Top

IND vs NZ 3rd T20 2019: धोनी ने फिर दिखाई चीते सी फुर्ती और बाज सी नजर, कीवी बल्लेबाज को ढेर कर बन गए नंबर 1, देखें VIDEO

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 10 2019 5:57PM IST
IND vs NZ 3rd T20 2019: धोनी ने फिर दिखाई चीते सी फुर्ती और बाज सी नजर, कीवी बल्लेबाज को ढेर कर बन गए नंबर 1, देखें VIDEO

IND vs NZ 3rd T20 2019 MS Dhoni Stumps Tim Seifert

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने रविवार को हैमिल्टन के सेडोन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी20 मैच के दौरान एक बार फिर चीते सी फुर्ती दिखाते हुए शानदार स्टंपिंग की। कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज टिम सेफर्ट और कोलिन मुनरो ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की।

IND vs NZ 3rd T20 2019: एमएस धोनी T20 में ''तिहरा शतक'' बनाने वाले पहले भारतीय बने

तभी धोनी अपने रंग में आए और टिम सेफर्ट को पवेलियन भेजकर भारत को  पहली सफलता दिला दी। पारी के आठवें ओवर में टिम सेफर्ट ने कुलदीप यादव की एक गेंद को खेलने से चूक गए और इससे पहले कि वह अपना पैर वापस क्रीज में जमा पाते तबतक धोनी ने स्टंप्स बिखेर दी।

रिप्ले में पता चला कि बल्लेबाज का पैर की अंगुली लाइन पर थी पर तबतक धोनी ने बेल्स को गिरा दिया था। इसके साथ ही धोनी खेल के सबसे छोटे प्रारूप टी20 में एक विकेटकीपर द्वारा सबसे अधिक स्टंपिंग करने के मामले में पहले नंबर पर आ गए।

टी20 में सबसे ज्यादा स्टंपिंग

34 - एमएस धोनी (भारत)

32 - कामरान अकमल (पाकिस्तान)

28 - मोहम्मद शहजाद (अफगानिस्तान)/ मुश्फिकुर रहीम (बांग्लादेश)

20- दिनेश रामदीन (वेस्टइंडीज)/ कुमार संगकारा (श्रीलंका)

बता दें कि इस बीच धोनी न्यूजीलैंड के खिलाफ हैमिल्टन में तीसरे टी20 में मैदान में उतरने के साथ ही 300 टी20 मैच खेलने वाले भारत के पहले क्रिकेटर बन गए। इस सूची में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड 446 टी20 मैच के साथ शीर्ष पर हैं।


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo