Logo
election banner
India vs Bangladesh: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेशी टीम को पांचवे टी 20 में 21 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया।

India vs Bangladesh: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पांचवें टी 20 में बांग्लादेश की टीम को 21 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 5 टी20 मैचों की सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया। डी हेमलता, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और ऋचा घोष की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने 5 विकेट पर 156 रन बनाए। भारत की तरफ से राधा यादव ने 3 विकेट झटके। बांग्लादेश के लिए रितु मोनी और शोरिफा खातून ने दूसरे हाफ में संघर्ष किया, लेकिन वह दोनों टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 156 रन बनाए। भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने 33 रन, डी. हेमलता ने 37 रन और हरमनप्रीत कौर ने 30 रन बनाए। इसके अलावा रिचा घोष ने भी 28 रन बनाए। इन पारियों के चलते भारतीय टीम ने बांग्लादेश के सामने 156 का अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया। 

दूसरी पारी में 157 रन के लक्ष्य के सामने बैटिंग करने उतरी बांग्लादेशी टीम का पहला विकेट 19 रन पर गिर गया। इसके बाद लगातार अंतराल पर विकेट गिरते चले गए। टीम की तरफ से रितु मोनी ने सबसे अधिक 37 रन बनाए। शोरिफा ने नाबाद 28 रन बनाए। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक रन नहीं बना पाया। वहीं, भारत की तरफ से राधा यादव ने 3 विकेट और आशा शोभना ने 2 विकेट लिए।  

राधा यादव 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' बनी 
भारतीय टीम की तरफ से राधा यादव ने बांग्लादेश के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। राधा यादव ने पांचवें टी20 मैच में भी तीन विकेट चटकाए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया। इसके अलावा सीरीज में कुल 10 विकेट लेकर उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला।

5379487