Logo
election banner
RCB vs PBKS Highlights: आईपीएल के 58वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पंजाब किंग्स को 60 रन से हरा दिया। इस हार के बाद पंजाब का आगे का सफर यहीं खत्म हो गया। मैच में विराट कोहली ने 92 बनाए।

RCB vs PBKS Highlights: धर्मशाला में पंजाब की करारी हार हुई है। बेंगलुरु ने उसे 60 रन से हरा दिया। टीम 242 रन के लक्ष्य के सामने 181 रन पर सिमट गई। रिली रोसौ की 61 रन की पारी के अलावा कोई बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। वहीं, बेंगलुरु ने इस जीत के साथ ही अपनी आगे की संभावनाओं की बरकरार रखा है। बेंगलुरु सांतवें स्थान पर पहुंच गई है। इसके साथ ही RCB का रनरेट पॉजिटिव में आ गया। कोलकाता, राजस्थान, हैदराबाद और चेन्नई के बाद बेंगलुरु का रनरेट पॉजिटिव में है। यह उसे आगे ले जाने में काफी मदद कर सकता है। 

इससे पहले पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने 20 ओवर में 241 रन बनाए। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 92 रन की पारी खेली। उनके अलावा रजत पाटीदार ने भी शानदार स्ट्रोक लगाए। उन्होंने 55 रन बनाए। पंजाब की तरफ से वी. कावेरप्पा ने 2 विकेट और हर्षल पटेल ने आखिरी ओवर में 3 विकेट लिए। पंजाब किंग्स 17 ओवर में 181 रन पर सिमट गई। 

पंजाब-बेंगलुरु का प्रदर्शन 
पंजाब ने अपने पिछले दो मैच चेन्नई के खिलाफ खेले हैं, जिसमें से एक-एक मैच दोनों टीमों ने जीते हैं। इससे पहले पंजाब ने कोलकाता को 8 विकेट से हराया था। इधर, बेंगलुरु ने शुरुआती हार के बाद जबरदस्त वापसी की है। टीम ने पिछले 3 मैच अच्छा प्रदर्शन किया है। बेंगलुरु ने लगातार दो मैचों में गुजरात को हराया। इससे पहले बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था, उससे पहले बेंगलुरु, कोलकाता से एक नजदीकी मुकाबले में 1 रन से हार गया था, उस मैच में आरसीबी ने नाइट राइडर्स को जबरदस्त टक्कर दी थी। पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 11-11 मैच खेले हैं। दोनों टीमों की हार-जीत बराबर है। 4 मैच में जीत और 7 मैच में हार मिली। दोनों टीमों के अंक 8 अंक हैं। हांलाकि बेहतर रन रेट के आधार पर बेंगलुरु, पंजाब से आगे है।   

इसे भी पढ़ें: GT vs CSK Preview: गुजरात प्लेऑफ की रेस से बाहर, एक जीत से होगी चेन्नई की बल्ले-बल्ले; टाइटंस-सुपर किंग्स में घमासान
  
पंजाब किंग्स और आरसीबी में हेड टू हेड
पंजाब किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच आईपीएल में 32 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें से 17 मैच पंजाब और आरसीबी ने 15 मैच जीते हैं। हेड टू हेड रिकॉर्ड में पंजाब 2 मैच ज्यादा जीती है, दोनों में बराबरी का मुकाबला है। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 11  
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, विल जैक्स, कैमरन ग्रीन, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, कर्ण शर्मा, लॉकी फर्ग्युशन, स्वप्निल सिंह, मोहम्मद सिराज। 

पंजाब किंग्स 11  
जॉनी बेयरस्टो, रिले रोसौव, शशांक सिंह, सैम कुरेन (कप्तान), प्रभसिमरन सिंह, आशुतोष शर्मा, लियम लिविंग्स्टन, हर्षल पटेल, वी. कावेरप्पा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह।  

5379487