Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस बोले- इतना स्कोर बनाते तो भारत को आसानी से हरा देते

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भारत के हाथों पहले वनडे में मिली छह विकेट से हार के बाद अपनी ही टीम पर निकाली भड़ास।

IND vs SA: अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस बोले- इतना स्कोर बनाते तो भारत  को आसानी से हरा देते

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने भारत के हाथों पहले वनडे में मिली छह विकेट से हार के बाद कहा कि उनकी टीम अच्छी साझेदारियां नहीं बना सकी। डुप्लेसिस का मानना है कि उनकी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 60 रन पीछे रह गई। उन्होंने कहा- हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की।

बल्लेबाजी ईकाई के रूप में हमारा दूसरा सर्वोच्च स्कारे 30 या 40 में था जिससे साबित होता है कि बड़ी साझेदारियां नहीं बन सकी। वनडे क्रिकेट में साझेदारियां अहम होती है। उन्होंने कहा- भारतीय स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन हम बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: पहला मैच जीतने के बाद कुलदीप यादव ने धोनी को लेकर कही ये बड़ी बात

डुप्लेसिस ने कहा- हमें 300 रन बनाने चाहिए थे। हम इस मैदान पर बड़े स्कोर बना चुके हैं। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 370 रन के लक्ष्य का पीछा करके जीत दर्ज की थी। यह कहना गलत होता कि गेंदबाज खराब थे। यदि 60-70 रन और बने होते तो हम जीत सकते थे। भारत के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने उम्दा गेंदबाजी की।

डुप्लेसिस ने कहा- इससे साबित होता है कि वनडे क्रिकेट में कलाई के स्पिनरों की क्या भूमिका है। वे विकेट लेने में सक्षम होते हैं और यही आज उन्होंने किया। शतक जमाने वाले विराट कोहली के बारे में उन्होंने कहा- उसने शानदार पारी खेली । जब वे लक्ष्य का पीछा कर रहे हों तो कोहली का विकेट लेना सबसे अहम है । वह पारी की लय बनाने में माहिर है और उसके पास अपार अनुभव है।

Share it
Top