Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच फिक्सिंग की जांच करेगा इंग्लैंड!

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ मेजबान इंग्लैंड से करेगा अनुरोध।

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय हॉकी मैच फिक्सिंग की जांच करेगा इंग्लैंड!
X

अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ मेजबान इंग्लैंड से कहेगा कि भारत के इन आरोपों की जांच करे कि पिछले महीने पाकिस्तान के खिलाफ उसके हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल मुकाबले को ‘फिक्स' करने के प्रयास किए गए थे।

हॉकी इंडिया ने पिछले महीने लंदन में एचडब्लूएल सेमीफाइनल के दौरान यार्कशर पुलिस द्वारा पूर्व कप्तान सरदार सिंह से पूछताछ करने के समय की विश्व हाकी संस्था को औपचारिक शिकायत की है जिसके बाद एफआईएच ने यह फैसला किया।

ये भी पढ़े- ये फुटबॉल प्लेयर इंस्टाग्राम पर एक फोटो से कमाता है 2 करोड़ से ज्यादा

यह पूछताछ इंग्लैंड की भारतीय मूल की अंतरराष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी द्वारा एक साल पहले दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले के संदर्भ में की गई।

एफआईएच सीईओ जेसन मैकक्रेकन को पांच जुलाई को भेजे पत्र में हऍकी इंडिया की अध्यक्ष मरियम्मा कोशी ने 19 जून की घटना के संदर्भ में लिखा है।

जिसमें इंग्लैंड की जूनियर स्तर की हॉकी खिलाड़ी की शिकायत पर 17 जून को कार्रवाई करते हुए सरदार को लीड्स में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। एफआईएच के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘एफआईएच भारत की शिकायत पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

हम सामान्य प्रक्रिया का पालन करेंगे और मेजबान संघ इंग्लैंड हॉकी से स्थानीय विधिक प्रवर्तन एजेंसियों की मदद से मामले की जांच करने को कहेंगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story