Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

USA vs PNG: इस खिलाड़ी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जड़े 6 गेंदों में 6 छक्के, देखें-Video

भारत (India) में क्रिकेट खेलने वाले धाकड़ खिलाड़ी जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) ने मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा कर डाला जिससे उनकी हर जगह तारीफ की जा रही है। 14 साल बाद अमरीका टीम (USA team) से वनडे क्रिकेट में खेलते हुए जसकरण मल्होत्रा ने मुकाबले के अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 बॉल में 6 छक्के जड़ डाले।

USA vs PNG: इस खिलाड़ी ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, जड़े 6 गेंदों में 6 छक्के, देखें-Video
X

खेल। भारत (India) में क्रिकेट खेलने वाले धाकड़ खिलाड़ी जसकरण मल्होत्रा (Jaskaran Malhotra) ने मुकाबले के दौरान कुछ ऐसा कर डाला जिससे उनकी हर जगह तारीफ की जा रही है। 14 साल बाद अमरीका टीम (USA team) से वनडे क्रिकेट में खेलते हुए जसकरण मल्होत्रा ने मुकाबले के अंतिम ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 6 बॉल में 6 छक्के जड़ डाले। पपुआ न्यू गुएना (Papua New Guiana) के खिलाफ खेले गए वनडे मुकाबले में उनकी ओर से शानदार बल्लेबाजी का नजारा देखने को मिला। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जसकरण ने इस दौरान 173 रनों की नाबाद पारी खेली।

मुकाबले का हाल

अमरीकी टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 271 रन जड़े जिसमे 173 रन जसकरण के बनाए। इस खिलाड़ी ने पपुआ न्यू गुएना के गेंदबाजों की जमकर धुलाई की। इसी के साथ जसकरण मल्होत्रा ने एक पारी के अंतिम 6 गेंदों में 6 छक्के जड़ने का रिकॉर्ड भी बना लिया है और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के एक विशेष क्लब में भी शामिल हो गए।

इसके साथ ही जसकरण हर्षल गिब्स (Harshal Gibbs), युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और कीरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) के 6 बॉल में छह छक्के जड़ने वाले क्लब में भी एंट्री कर ली है। वह ये कारनामा करने वाले वर्ल्ड के चौथे और वनडे क्रिकेट के दूसरे धाकड़ बल्लेबाज भी बन गए हैं। जसकरण ने एक के बाद एक छह छक्के जड़कर साउथ अफ्रीकी (South Africa) के दिग्गज बल्लेबाज हर्षल गिब्स की याद दिला दी। गिब्स ने साल 2007 में विश्व कप में नीदरलैंड्स के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के जड़े थे।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story