Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीम इंडिया की जर्सी से हटेगा Oppo का नाम, अब इस प्रायोजक के साथ हुआ करार

Team India Jersey: सितंबर से टीम इंडिया की जर्सी (Team India Jersey) पर एक नए ब्रांड नाम होगा। दरअसल अब टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पर चीनी मोबाइल निर्माता ओप्पो (Oppo) की जगह बेंगलुरु की ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू (Byjus) का नाम होगा।

टीम इंडिया की जर्सी से हटेगा Oppo का नाम, अब इस प्रायोजक के साथ हुआ करार
X

Team India Jersey (टीम इंडिया की जर्सी) सितंबर से टीम इंडिया की जर्सी (Team India Jersey) पर एक नए ब्रांड नाम होगा। दरअसल अब टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पर चीनी मोबाइल निर्माता ओप्पो (Oppo) की जगह बेंगलुरु की ऑनलाइन ट्यूटोरियल फर्म बायजू (Byjus) का नाम होगा।

बीसीसीआई (BCCI) ने नए प्रायोजक बायजू (Byjus) के साथ करार किया है। टीम इंडिया की जर्सी पर ओप्पो का लोगो वेस्टइंडीज दौरे तक ही रहेगा। जो 3 अगस्त से शुरू होगा और 2 सितंबर को समाप्त होगा। इसके बाद जब 15 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज खेली जाएगी तब टीम इंडिया की जर्सी पर बायजू का लोगो होगा।


मार्च 2017 में ओप्पो ने भारतीय टीम के प्रायोजन अधिकार को पांच साल की अवधि यानि मार्च 2022 तक 1079 करोड़ रुपये की भारी राशि में खरीदा था। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार ओप्पो ने अब इस करार से बाहर निकलने का फैसला किया है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बीसीसीआई को बायजू से उतनी ही राशि मिलती रहेगी और यह करार 31 मार्च 2022 तक चलेगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक इसमें उसे कोई घाटा नहीं होने वाला है। इस डील में बीसीसीआई को उतनी ही रकम मिलेगी जितनी ओप्पो कंपनी दे रही थी।

बता दें की ओप्पो बीसीसीआई को प्रति द्विपक्षीय मैच के लिए 4.61 करोड़ रुपये और आईसीसी इवेंट मैच के लिए 1.56 करोड़ रुपये का भुगतान कर रहा था। जबकि इससे पहले स्टार इंडिया प्रति द्विपक्षीय मैच के लिए 1.92 करोड़ रुपये और आईसीसी मैच के लिए 61 लाख रुपये का भुगतान करता था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story