Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 World Cup 2021: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 रनों का लक्ष्य, अब गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा

दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच T20 World Cup 2021 का महामुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया है।

T20 World Cup 2021: पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने पाकिस्तान को दिया 152 रनों का लक्ष्य, अब गेंदबाजों की अग्निपरीक्षा
X

खेल। भारत के कप्तान विराट कोहली (Viraat kohli) ने एक बार फिर दिखाया कि एक बड़ा मैच खिलाड़ी बनने के लिए क्या करना पड़ता है ? क्योंकि उन्होंने दुबई में ICC T20 विश्व कप (t20 World cup2021) के अपने शुरुआती खेल में पाकिस्तान (pakistan) के खिलाफ अपने 20 ओवरों में भारत को 151/7 के सम्मानजनक स्कोर पर ले जाने के लिए 57 रनों की अहम और बेहतरीन प्रदर्शन किया।

टॉस हारते हुए पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी खराब रही। सबसे पहले पाकिस्तान की तरफ से शाहीन शाह अफरीदी ने रोहित शर्मा (0) और केएल राहुल (3) को आउट किया और तीसरे ओवर में मेन इन ब्लू 6/2 पर सिमट गई। वहीं इसके बाद सूर्यकुमार यादव कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर कुछ देर अच्छा खेला। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की, लेकिन जैसे ही भारत के लिए पारी को सुव्यवस्थित करना शुरू हुआ, हसन अली ने सूर्यकुमार (11) को आउट कर भारतीय टीम ने 31/3 पर छोड़ दिया। इसके बाद ऋषभ पंत विराट के साथ आए और हाफवे के निशान पर भारत का स्कोर 60/3 किया।

वहीं पंत ने हसन अली की गेंद पर 12वें ओवर में दो छक्कों से भारत की पारी की गति बदल दी और भारत ने कुछ गति पकड़नी शुरू कर दी। हालाँकि, पंत ने बहुत अधिक शॉट लगाए।

इसके साथ ही कोहली ने पारी के 18वें ओवर में अपना 29वां अर्धशतक पूरा किया और इस मुकाम पर पहुंचने के बाद उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के गियर बदल दी। साथ ही जडेजा 13 रन बनाकर चले गए, और शाहीन ने एक बार फिर खेल बदल दिया क्योंकि उन्होंने कप्तान कोहली (57) का महत्वपूर्ण विकेट लिया। अंत में, भारत ने पाकिस्तान को 152 रनों का टारगेट दिया है।

और पढ़ें
Next Story