Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पत्नी सानिया मिर्जा ने शोएब मालिक के रिकॉर्ड पर दी ऐसी प्रतिक्रिया, ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई

Sania Mirza To Shoaib Malik : शोएब मालिक के इस शानदार अचीवमेंट पर उनकी पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ख़ुशी जताते हुए ट्वीट किया। T20 में 10000 रन बनाने वाले प्लेयर में अब तक सिर्फ 2 वेस्ट इंडीज प्लेयर का नाम शामिल था, इसमें क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड का नाम था।

पत्नी सानिया मिर्जा ने शोएब मालिक के रिकॉर्ड पर दी ऐसी प्रतिक्रिया, ऐसा करने वाले बने पहले एशियाई
X

पाकिस्तान के सीनियर क्रिकेटर शोएब मालिक ने टी20 में ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है, जो पहले कभी किसी एशियाई क्रिकेटर ने नहीं पाया है। न ही कोई भारतीय क्रिकेटर्स और न ही कोई ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का प्लेयर भी ऐसा कर पाया है। शोएब मालिक टी 20 क्रिकेट में 10 हजार रन पूरे करने वाले पहले एशियाई क्रिकेटर बन गए हैं, जबकि वर्ल्ड क्रिकेट की बात करें तो इस आंकड़े को छूने वाले शोएब मालिक तीसरे क्रिकेटर हैं।

शोएब मालिक के इस शानदार अचीवमेंट पर उनकी पत्नी और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने ख़ुशी जताते हुए ट्वीट किया। सानिया मिर्जा ने ट्वीट कर पति शोएब मालिक के रिकार्ड्स का श्रेय उनके अनुभव, उनके डेडिकेशन, उनके सैक्रिफाइसिस और उनके विश्वास को दिया।

शोएब मालिक से पहले क्रिस गेल और पोलार्ड

T20 में 10000 रन बनाने वाले प्लेयर में अब तक सिर्फ 2 वेस्ट इंडीज प्लेयर का नाम शामिल था, इसमें क्रिस गेल और किरोन पोलार्ड का नाम था। क्रिस गेल के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 396 इनिंग में 13296 रन है, और वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं।

वहीं किरोन पोलार्ड ने 462 परियों में 10370 रन है। शोएब मालिक ने 395 परियों में 10000 रन का आंकड़ा छुआ, जबकि शोएब मालिक के नाम इस फॉर्मेट में एक भी शतक नहीं है। शोएब मालिक का टी20 हाईएस्ट स्कोर 95 नाबाद है।


Next Story