Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जो शेन वार्न IPL में 12 साल पहले कर चुके हैं, आज टीमें उसे फॉलो करती है - मोहम्मद कैफ

Mohammad Kaif : मोहम्मद कैफ ने शेन वार्न की तारीफ करते हुए बताया कि जब टी20 फॉर्मेट शुरू हुआ तो शेन वार्न के पास ऐसा क्या था जो आईपीएल में अन्य टीम के कप्तानों के पास नहीं था, इस कारण टीम आईपीएल का पहला टाइटल जीत पाई।

जो शेन वार्न IPL में 12 साल पहले कर चुके हैं, आज टीमें उसे फॉलो करती है - मोहम्मद कैफ
X
शेन वार्न IPL

भारतीय क्रिकेट टीम (indian cricket team) के पूर्व क्रिकेटर और आईपीएल 2007 विजेता राजस्थान रॉयल्स टीम (rajasthan royals team) में शामिल रहे मोहम्मद कैफ (mohammad kaif cricketer) ने आकाश चोपड़ा (aakash chopra) के साथ बातचीत में बताया कि शेन वार्न की कप्तानी (shane warne ipl captain) में ऐसा क्या था, जो उन्हें बड़े कप्तान का दर्जा दिया जाता है और कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (australia cricket team) का दुर्भाग्य रहा कि शेन वार्न टीम के कप्तान नहीं बन पाए।

मोहम्मद कैफ ने शेन वार्न की तारीफ करते हुए बताया कि जब टी20 फॉर्मेट शुरू हुआ तो शेन वार्न के पास ऐसा क्या था जो आईपीएल में अन्य टीम के कप्तानों के पास नहीं था, इस कारण टीम आईपीएल का पहला टाइटल जीत पाई।

शेन वार्न के पास था ज्यादा अनुभव - मोहम्मद कैफ

मोहम्मद कैफ ने बातचीत में बताया कि जब आईपीएल शुरू हुआ तो सभी के लिए ये फॉर्मेट नया था, लेकिन शेन वार्न टी20 क्रिकेट खेल चुके थे और उनके पास अनुभव था। उन्हें पता था कि किस गेंदबाज से कब गेंदबाजी करवानी है, और कब बल्लेबाजी करवानी है जबकि अन्य आईपीएल कप्तानों के पास इस फॉर्मेट को लेकर ज्यादा अनुभव नहीं था।

Also Read - सुपर ओवर से पहले बेन स्टोक्स ने पी थी सिगरेट, अब हुआ खुलासा

मोहम्मद कैफ ने बताया कि जो शेन वार्न आईपीएल 2007 में करते थे, अन्य टीमें आज उस फॉर्मूले को अपनाती है। आपको बता दें कि आईपीएल का पहला संस्करण 2008 में खेला गया था, जिसे शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स टीम ने जीता था। राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से मोहम्मद कैफ, पाकिस्तान के सोहैल तनवीर, युसूफ पठान जैसे खिलाडियों ने शानदार प्रदर्शन किया था।

Next Story