Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली के पास मौका था विराट कोहली को खरीदने का, लेकिन इस वजह से किया रिजेक्ट

Virat Kohli : दिल्ली ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल नहीं किया, दिल्ली टीम चाहती थी कि किसी बल्लेबाज को शामिल नहीं किया जाना चाहिए। इसके पीछे वजह थी कि टीम में वीरेंद्र सहवाग और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज थे, और इसी वजह से टीम किसी गेंदबाज को शामिल करना चाहती थी।

IPL में विराट कोहली को दिल्ली की टीम ने नहीं खरीदा था, अब वजह आई सामने
X
Virat Kohli IPL

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली दुनिया के टॉप बल्लेबाजों में शामिल है, और आईपीएल में भी वह सबके आक्रषण का केंद्र रहते हैं। लेकिन एक समय ऐसा था, जब दिल्ली डेयरडेविल (दिल्ली कैपिटल्स टीम) ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल करने से मना कर दिया था, और तब से लेकर आज तक विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का ही हिस्सा रहे हैं।

दरअसल आईपीएल के फॉर्मर सीओओ सुन्दर रमन गौरव कपूर से वार्ता में उस समय को याद करते हुए बताया कि उनकी प्रशंसा हो रही थी। दिल्ली ने विराट कोहली को अपनी टीम में शामिल नहीं किया, दिल्ली टीम चाहती थी कि किसी बल्लेबाज को शामिल नहीं किया जाना चाहिए। इसके पीछे वजह थी कि टीम में वीरेंद्र सहवाग और डिविलियर्स जैसे बल्लेबाज थे, और इसी वजह से टीम किसी गेंदबाज को शामिल करना चाहती थी।

दिल्ली ने उस समय बॉलर प्रदीप सांगवान को खरीदा था, तब आरसीबी ने विराट कोहली पर दाव खेला और अपनी टीम में शामिल किया। और हम सब जानते हैं कि विराट कोहली आईपीएल के पहले सत्र से अब तक इसी टीम के साथ रहे हैं।

Also Read - मैच फिक्सिंग को लेकर भारत में पुलिस के हाथ बंधे हुए, बनना चाहिए कड़ा कानून - आईसीसी एसीयू

दिल्ली और बैंगलोर दोनों टीम नहीं जीत सकी टाइटल

आईपीएल इतिहास में न ही दिल्ली (Delhi Capitals Team) की टीम और न ही बैंगलोर (RCB Team) की टीम कभी टाइटल जीत सकी है, आईपीएल के कई सीजन में दोनों टीमें पॉइंट टेबल में अंत पोजीशन पर रही है।

वहीं दिल्ली की टीम में वक्त के साथ कई बदलाव होते गए, जैसे उस समय के कप्तान वीरेंद्र सहवाग टीम से बाहर चले गए और पंजाब टीम के कप्तान बने, वहीं एबी डिविलियर्स भी टीम से अलग हो गए।

Next Story
Top