Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, बोले- ये खिलाड़ी बनेगा भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि भविष्य में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया जाएगा।

IPL 2022: रिकी पोंटिंग ने की भविष्यवाणी, बोले- ये खिलाड़ी बनेगा भविष्य में भारतीय टीम का कप्तान
X

खेल। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने भविष्यवाणी की है। उनका मानना है कि भविष्य में टीम इंडिया (Team India) का कप्तान स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को बनाया जाएगा। अगर भविष्य में पंत को भारतीय टीम की कमान सौंपी गई तो वह आसानी से ये जिम्मेदारी संभाल लेंगे। पंत ने पिछले कुछ सालों में अपने शानदार प्रदर्शन के चलते सभी का दिल जीता है। उन्होंने भारतीय टीम को अपनी बल्लेबाजी के दम पर कई मुकाबले जीताए हैं। आईपीएल में वह दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान भी हैं।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले दिल्ली के मुकाबले से पहले पोंटिंग ने कहा, इस तरह आईपीएल जैसे दबाव वाले बड़े टूर्नामेंट में इस भूमिका में शानदार अनुभव प्राप्त करने के बाद मुझे इस बात का कोई शक नहीं है कि आने वाले वक्त में ऋषभ पंत को भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। पंत को आईपीएल हो या अन्य कोई भी फॉर्मेट में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने के लिए जाना जाता है। अब पंत का सामना कल यानी 27 मार्च को पांच बार की चैम्पियन रह चुकी मुंबई इंडियंस से होगा।

रिकी पोंटिंग ने आगे कहा, मैंने पंत के बारे में हालांकि ज्यादा नहीं सोचा। लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वह एक अच्छा खिलाड़ी है। जब रोहित को मुंबई की कमान सौंपी गई तब वह काफी युवा थे और उन्होंने अपना अंतरराष्ट्रीय करियर लगभग उस दौरान शुरू ही किया होगा। वह शायद उस समय 23-24 साल के होंगे और अभी ऋषभ भी लगभग इतने ही साल के होंगे। पोंटिंग ने कहा, ये दोनों खिलाड़ी काफी समान हैं। मुझे पता है कि ये दोनों अच्छे खिलाड़ी भी हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story