Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Ind vs SA: विराट कोहली और रोहित शर्मा में जबरदस्त जंग, जानिए कौन होगा टी20 का किंग

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टी20 मैच बुधवार यानी 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा के बीच टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में आगे निकलने की होड़ होगी।

India vs south africa 2nd t20 virat kohli vs rohit sharmaIndia vs south africa 2nd t20 virat kohli vs rohit sharma

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मैच बारिश की वजह से बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था। अब दूसरा मुकाबला बुधवार यानी 18 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा के बीच दिलचस्प जंग देखने को मिल सकता है। दरसअल दोनों बल्लेबाजों की कोशिश एक अच्छी पारी खेलकर टी20 में रनों के मामले में एक दूसरे से आगे निकलने की होगी।

इस समय रोहित शर्मा टी-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं जबकि विराट कोहली रोहित से महज 53 रन पीछे हैं। रोहित शर्मा ने 88 टी20 पारियों में चार शतक और 17 अर्धशतक की मदद से 2422 रन बनाए हैं,

जबकि विराट कोहली 65 पारियों में 21 अर्धशतक की मदद से 2369 रन बना चुके हैं। कोहली अभी तक टी20 क्रिकेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं।

साथ ही रोहित और विराट टी20 क्रिकेट में पचास या उससे अधिक का स्कोर करने के मामले में बराबरी पर है। रोहित ने 17 अर्धशतक और चार शतक लगाए हैं,

जबकि कोहली ने टी-20 में 21 अर्धशतक लगा चुके हैं। यानी कि दोनों बलेबाजों ने टी20 में पचास या उससे अधिक का स्कोर 21 बार बनाया है। बता दें कि भारतीय सरजमीं पर साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ खेले छह टी20 मैचों में से चार में जीत हासिल की है।

Next Story
Share it
Top