Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने लिया भगवान का नाम, कहा- जय श्रीराम  

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज में भी मात दी। केपटाउन (Cape Town) में खेले गए वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में अफ्रीका ने 4 रनों से जीत दर्ज की।

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के इस गेंदबाज ने लिया भगवान का नाम, कहा- जय श्रीराम  
X

खेल। दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने टीम इंडिया (Team India) को टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज (ODI Series) में भी मात दी। केपटाउन (Cape Town) में खेले गए वनडे सीरीज के अंतिम मुकाबले में अफ्रीका ने 4 रनों से जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका के लिए ये जीत कई मायनों में अहम है। टीम पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। एबी डिविलियर्स (AB de Villiers), हाशिम अमला (Hashim Amla), डेल स्टेन (Dale Steyn) समेत फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास के बाद दक्षिण अफ्रीका टीम में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी मौजूद हैं जो भविष्य में टीम को बहुत आगे ले जाने वाले हैं।

भारत को दी मात

भारतीय टीम के खिलाफ मिली शानदार जीत दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट के लिए एक टर्निंग प्वाइंट बनकर साबित हो सकती है। इस जीत के बाद टीम के सभी खिलाड़ी खुश नजर आ रहे हैं। खिलाड़ी अपनी खुशी सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं। स्पिन गेंदबाज केशव महाराज (Keshav Maharaj) ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए अपनी खुशी व्यक्त की। केशव महाराज ने लिखा, 'क्या शानदार सीरीज रही ये। मैं इससे ज्यादा इस टीम पर गर्व नहीं कर सकता और हम कितनी दूर तक चल आए हैं। अब फिर से तैयार होने और अगली चुनौती को स्वीकार करने का वक्त है। जय श्रीराम।

बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज का वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन रहा। उन्होंने 3 मुकाबलों में 3 विकेट लिए। उन्होंने दूसरे-तीसरे वनडे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का विकेट चटकाया था। पार्ल में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे में महाराज वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे स्पिनर बने हैं जिन्होंने कोहली को बिना खाता खोले पवेलियन भेजा। बता दें कि केशव महाराज भारतीय निवासी हैं। उनके पूर्वज उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर से ताल्लुक रखा करते थे।

और पढ़ें
Next Story