Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IND vs NZ: भारतीय मूल के इस कीवी खिलाड़ी का टेस्ट डेब्यू, सचिन-द्रविड़ से है खास कनेक्शन

भारतीय मूल के रवि कृष्णमूर्तिन नब्बे के दशक में अपने काम सिलसिले में भारत (बेंगलुरु) को छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए थे। जिसके बाद उनके बेटे का जन्म न्यूजीलैंड में हुआ और उन्होंने अपने बेटे का नाम भारत के दिगाज बल्लेबाज राहुल-सचिन के नाम पर रखा था, वह इन दोनों के बहुत बड़े फैन थे।

IND vs NZ: भारतीय मूल के इस कीवी खिलाड़ी का टेस्ट डेब्यू, सचिन-द्रविड़ से है खास कनेक्शन
X

रचिन रवींद्र

खेल। भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कानपुर (Kanpur) में खेला जा रहा है। यह मुकाबला भारतीय मूल के रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) के लिए खास है, उन्होंने इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओर से टेस्ट डेब्यू किया है। बता दें कि, रचिन रवींद्र वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में भी कीवी यानी न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा थे, लेकिन रवींद्र को प्लेइंग XI में जगह नहीं मिली।

रचिन रवींद्र का जीवन

रचिन रवींद्र का जन्म 18 नवंबर 1999 को न्यूजीलैंड के वेलिंगटन शहर में हुआ था। रवींद्र के पिता रवि कृष्णमूर्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर रहे हैं, भारतीय मूल के रवि कृष्णमूर्तिन नब्बे के दशक में अपने काम सिलसिले में भारत (बेंगलुरु) को छोड़कर न्यूजीलैंड चले गए थे। रवि कृष्णमूर्तिन के न्यूजीलैंड जाने के बाद ही रचिन रवींद्र का जन्म हुआ था। इनके पिता रवि कृष्णमूर्ति को क्रिकेट से बहुत प्यार था।

सचिन-द्रविड़ से है स्पेशल कनेक्शन

रचिन रवींद्र के नाम का एक खास कनेक्शन भारत के दिग्गज बल्लेबाज रह चुके सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ से है। रचिन के पिता रवि कृष्णमूर्ति सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बहुत बड़े फैन थे। उन्होंने अपने बेटे का नाम राहुल के Ra और सचिन के Chin को मिलाकर रचिन (Rachin) नाम रखा था।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र ने साल 2016 और 2018 अंडर-19 विश्व कप खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। रचिन ने सितंबर 2021 में बांग्लादेश के खिलाफ अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था। रचिन ने 6 टी20 इंटरनेशनल में 54 रन बनाने के साथ 6 विकेट भी झटके हैं।

Next Story