Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

T20 वर्ल्डकप पर ICC ने दिया बड़ा बयान, कहा- हमारे पास 'बैकअप' प्लान है

आईसीसी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ज्योफ एलरडिस (Geoff Allardice) ने कहा कि उनके पास इस साल अंत में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 Worldcup) के लिए ‘बैकअप’ (दूसरी) योजना है।

T20 वर्ल्डकप पर ICC ने दिया बड़ा बयान, कहा- हमारे पास बैकअप प्लान है
X

T20 वर्ल्डकप पर ICC ने दिया बड़ा बयान

खेल। इस साल भारत में अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्डकप (T20 Worldcup) को लेकर आईसीसी (ICC)ने बयान जारी किया है। आईसीसी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) ज्योफ एलरडिस (Geoff Allardice) ने कहा कि उनके पास इस साल अंत में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 Worldcup) के लिए 'बैकअप' (दूसरी) योजना है। लेकिन इस समय यहां कोविड-19 (Covid -19) मामलों में बढ़ोतरी के बावजूद देश से इसे हटाने के किसी भी विचार के बारे में नहीं सोच रहे हैं। लेकिन पिछले कुछ दिनों में देश में रोज एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। कोविड-19 मामलों (Covid -19) के बढ़ने के बावजूद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) दर्शकों के बिना बंद स्टेडियम में शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाली है।

दरअसल, एलरडिस ने वर्चुअल मीडिया (Vertual Media) राउंड टेबल के दौरान कहा, 'हम निश्चित रूप से टूर्नामेंट के लिए योजना के अनुसार ही आगे बढ़ रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'हमारे पास दूसरी योजना भी है, लेकिन हमने अभी उन योजनाओं के बारे में विचार नहीं किया है। इस सिलसिले में हम भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के साथ काम कर रहे हैं, हमारे पास 'बैकअप' योजना है, जिसे जरूरत पड़ने पर ही शुरू किया जा सकता है।' वहीं आईसीसी के क्रिकेट महाप्रबंधक अलार्डिस को हाल में मनु साहनी को 'छुट्टी' पर भेजने के बाद ही अंतरिम सीईओ बनाया गया था।

एलरडिस यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा, 'इस समय क्रिकेट कई देशों में खेला जा रहा है और हम उन सभी से सीख रहे हैं।' उन्होंने कहा, 'हम अन्य खेल संस्थाओं से बात कर रहे हैं कि वे क्या कर रहे हैं, हम इस समय अच्छी स्थिति में हैं, लेकिन यह भी मानते हैं कि दुनियाभर में चीजें तेजी से बदल रही हैं।' अलार्डिस ने कहा, 'दो महीने के समय में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल का समय भी आ रहा है, लेकिन हम दोनों के लिए योजनानुसार ही चल रहे हैं। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग की मेजबानी की थी, वह भी इस बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के आयोजन के लिए 'बैकअप' स्थल हो सकता है। इस बातचीत के दौरान उनसे डीआरएस (अंपायर फैसला समीक्षा प्रणाली) के बारे में भी पूछा गया, जिसमें अंपायरों के फैसले विवादास्पद हो रहे हैं और जिन्हें भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर की सीरीज के दौरान भ्रामक बताया था।

Next Story