Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Stuart Broad 500वें टेस्ट विकेट लेने वाले बनेंगे क्रिकेटर, ऐसा करने वाले दूसरे इंग्लिश प्लेयर

Stuart Broad : स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया। तीसरे टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंद के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया, और अगर टीम जीतती है तो इस मैच में मैन ऑफ द मैच स्टुअर्ट ब्रॉड को ही मिलने वाला है।

Stuart Broad 500वें टेस्ट विकेट लेने वाले बनेंगे क्रिकेटर, ऐसा करने वाले दूसरे इंग्लिश प्लेयर
X
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड (File Image)

इंग्लैंड बनाम वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे और फाइनल टेस्ट मैच में इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी जीत पक्की कर ली है, अगर बारिश खलल न डाले तो आज ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैच और सीरीज जीत लेगी। आज इंग्लैंड क्रिकेट टीम को जीत के साथ एक और चीज का इंतजार रहेगा, और वो होगा स्टुअर्ट ब्रॉड के ख़ास रिकॉर्ड का जो वो आज बना सकते हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड के टेस्ट क्रिकेट में 499 विकेट हो चुके हैं, और अब वह 500 विकेट लेने से मात्र 1 विकेट ही दूर है। स्टुअर्ट ब्रॉड एंडरसन के बाद दूसरे क्रिकेटर हैं, जिनके टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट होंगे। जेम्स एंडरसन के टेस्ट क्रिकेट में 589 विकेट हो चुके हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट विकेट्स

पहले मैच में टीम से बाहर रहने के बाद स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया। तीसरे टेस्ट मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंद के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया, और अगर टीम जीतती है तो इस मैच में मैन ऑफ द मैच स्टुअर्ट ब्रॉड को ही मिलने वाला है। स्टुअर्ट ब्रॉड अपना 140वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं, और 500 विकेट से मात्र 1 विकेट दूर है।

Also Read - सौरव गांगुली ICC के नए चेयरमैन के रूप में कुमार संगाकारा की पहली पसंद

वेस्ट इंडीज की जीत मुश्किल

पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने वाली वेस्ट इंडीज टीम तीसरे और निर्णायक मैच में हार के समीप खड़ी है, टीम को जीत के लिए 389 रन का टारगेट मिला है लेकिन टीम ने 10 रन के स्कोर पर अपने 2 महत्वपूर्ण विकेट खो दिए हैं। इससे पहले पहली पारी में वेस्ट इंडीज की पूरी टीम मात्र 197 रनों पर आल आउट हो गई थी।

Next Story