Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब कोरोना सहायता कोष के लिए ऐसे धन जुटाएंगे शतरंज खिलाड़ी, इस दिन खेलेंगे मैच

कोरोना राहत कोष के लिये नुमाइशी मैच खेलेंगे आनंद और चार अन्य ग्रैंडमास्टर पांच बार के विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और चार अन्य ग्रैंडमास्टर कोरोना राहत कोष के लिये धन जुटाने की कवायद में गुरूवार को दूसरे शतरंज खिलाड़ियों के साथ आनलाइन शतरंज मैच खेलेंगे ।

अब कोरोना सहायता कोष के लिए ऐसे धन जुटाएंगे शतरंज खिलाड़ी, इस दिन खेलेंगे मैच
X

कोरोना राहत कोष (Corona Fund) के लिये नुमाइशी मैच खेलेंगे आनंद और चार अन्य ग्रैंडमास्टर पांच बार के (World Champion) विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद और चार अन्य ग्रैंडमास्टर कोरोना राहत कोष के लिये धन जुटाने की कवायद में गुरूवार को दूसरे (Chess Players) शतरंज खिलाड़ियों के साथ आनलाइन शतरंज मैच खेलेंगे ।

चेस डॉट कॉम ब्लिटज धारक या 2000 से कम फिडे रेटिंग वाले खिलाड़ी 150 डॉलर दान देकर आनंद के साथ खेल सकते है जबकि बाकी ग्रैंडमास्टर्स के साथ खेलने के लिये 25 डॉलर देने होंगे । दानराशि नुमाइशी मैचों के दौरान भी स्वीकार की जायेगी । मैच शाम साढे सात बजे से चेस डॉट कॉम पर प्रसारित किये जायेंगे । वेबसाइट ने कहा कि वह भी दानराशि के समान रकम कोष में देगी ।

मैच में आनंद के अलावा कोनेरू हम्पी, डी हरिका, निहाल सरीन और पी रमेशबाबू भाग लेंगे । इससे एकत्र होने वाली सारी राशि रेडक्रॉस इंडिया और भारतीय शतरंज महासंघ के चेकमेट कोविड अभियान को जायेगी । आनंद ने चेस डॉट कॉम पर जारी वीडियो संदेश में कहा है कि हमें पता है कि भारत कोरोना संकट से जूझ रहा है। इस समय हम सभी किसी ना किसी रूप में प्रभावित हैं । ऐसा कोई भी नहीं है जिस पर इसका असर नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा है कि हम सभी को कोरोना राहत कोष में योगदान देना चाहिये । आप भारत के सर्वश्रेष्ठ ग्रैंडमास्टर्स के साथ खेल सकते हैं और चेस डॉट कॉम पर दान दे सकते हैं । यह शतरंज समुदाय की ओर से छोटा सा योगदान है। उम्मीद है कि आप सभी इसमें बढ चढकर भाग लेंगे ।

Next Story