Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जोहानिसबर्ग: टी-20 में भुवनेश्वर का अनोखा पंच, बनाया ये शानदार रिकॉर्ड

भुवनेश्वर कुमार टी-20 फॉर्मेट में युजवेंद्र चहल (6 विकेट) के बाद दूसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने 5 विकेट लिए है।

जोहानिसबर्ग: टी-20 में भुवनेश्वर का अनोखा पंच, बनाया ये शानदार रिकॉर्ड
X

भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (72) की अर्धशतकीय पारी के बाद तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (24 रन देकर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी से रविवार को यहां तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के शुरुआती मैच में दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से शिकस्त दी।

धवन की 10 चौके और दो छक्के जड़ित 39 गेंद की पारी से भारत ने पांच विकेट पर 203 रन का स्कोर खड़ा किया जो उसका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

मनीष पांडे ने नाबाद 29 रन (27 गेंद में एक छक्का) और कप्तान कोहली ने 26 रन (20 गेंद में दो चौके और एक छक्का) का योगदान दिया। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम रीजा हेंड्रिक्स की 70 रन की अर्धशतकीय पारी और फरहान बेहारडियन (39 रन) के साथ चौथे विकेट के लिए।

81 रन की साझेदारी के बावजूद निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 175 रन ही बना सकी। भारतीय टीम इस तरह तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई, दूसरा मैच 21 फरवरी को खेला जाएगा।

इसे भी पढ़ें- दिल की धड़कने थाम देने वाले मैच में इंग्लैंड 2 रन से जीता, न्यूजीलैंड हारकर भी फाइनल में

भुवनेश्वर का अनोखा पंच

आपको बता दें कि टीम इंडिया के स्टार पेसर भुवनेश्वर कुमार क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 5 विकेट हॉल लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। भुवनेश्वर ने टेस्ट क्रिकेट में 4 और वनडे व टी-20 फॉर्मेट में 1-1 बार पांच विकेट हॉल लिया है।

इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार टी-20 फॉर्मेट में युजवेंद्र चहल (6 विकेट) के बाद दूसरे ऐसे भारतीय गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने 5 विकेट हॉल लिया है।

भुवी मैन आॅफ द मैच

मैन आफ द मैच भुवनेश्वर ने अपने चौथे ओवर में हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासन और क्रिस मौरिस के हैट्रिक विकेट झटके, इस तरह उन्होंने अपने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट प्राप्त किए। जयदेव उनादकट, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पंड्या को एक-एक विकेट मिला।

कोहली ने छोड़ा मैदान

दक्षिण अफ्रीकी पारी के दौरान कोहली मैदान छोड़कर चले गए थे जिसके बाद बीसीसीआई ने कहा कि उन्हें बाएं कूल्हे में थोड़ी परेशानी है और फिजियो उन्हें देख रहे हैं, कोई गंभीर समस्या नहीं है।

हैट्रिक से चूके, गिरे चार विकेट

भुवनेश्वर 18वें ओवर में अपना अंतिम ओवर डालने उतरे और उन्होंने पहली ही गेंद पर हेंड्रिक्स का विकेट झटक लिया, जिन्होंने 50 गेंद का सामना करते हुए अपनी अर्धशतकीय पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

फिर चौथी गेंद पर उन्होंने खतरनाक दिख रहे हेनरिक क्लासन (16 रन) और अगली गेंद पर क्रिस मौरिस (शून्य) को पवेलियन भेजा। वह अपनी हैट्रिक गेंद पर थे लेकिन गेंद पर डेन पैटरसन (01) रन आउट हो गए। अंतिम ओवर में फेलुकवायो (13) जयदेव उनादकट का शिकार बने।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story