Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

रोहित शर्मा बल्ले से रहे फ्लॉप लेकिन बना गए अनोखा रिकॉर्ड, दिग्गजों को पीछे छोड़ा

सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा को विराट कोहली की अनुपस्थिति में एशिया कप 2018 में टीम का नेतृत्व करने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

रोहित शर्मा बल्ले से रहे फ्लॉप लेकिन बना गए अनोखा रिकॉर्ड, दिग्गजों को पीछे छोड़ा

2013 से रोहित शर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार खेल रहे हैं लेकिन वह 2007 से ही भारतीय टीम के सदस्य रहे हैं। सीमित ओवरों के उप-कप्तान रोहित शर्मा को विराट कोहली की अनुपस्थिति में एशिया कप 2018 में टीम का नेतृत्व करने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

2008 की शुरुआत के बाद से सभी संस्करणों को खेलने के बाद रोहित एशिया कप में पहली बार अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वर्तमान टूर्नामेंट एशिया कप का पांचवां संस्करण है जिसमें रोहित शर्मा ने खेला है।

इसे भी पढ़ें: खलील अहमद ने टीम इंडिया की ओर से किया डेब्यू, बचपन में खेलने पर होती थी पिटाई

इस प्रकार वह एशिया कप के पांच संस्करणों में शामिल होने वाले तीसरा भारतीय बन गए। सचिन तेंदुलकर छह संस्करणों में खेल है, जो किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे अधिक है।

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन भी पांच बार इस में हिस्सा लिया है। टूर्नामेंट से पहले चोट लगने के बाद एमएस धोनी 2014 तक केवल चार संस्करणों में शामिल हुए थे।

2016 में खेले गए एशिया कप का एकमात्र टी20 संस्करण भी शामिल है, इस तरह धोनी एशिया कप के पांच संस्करणों का हिस्सा रहा है। रोहित एशिया कप टी20 का भी हिस्सा थे, नतीजतन वह भारत के लिए एशिया कप के छह संस्करणों में हिस्सा लेने के साथ सचिन के बराबर है।

Share it
Top