Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Asia Cup 2018: पाकिस्तान के खिलाफ ''बाहुबली'' बन जाते हैं धोनी, ये आंकड़े हैं सबूत

एशिया कप में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल रही है। आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ धोनी का बल्ला आग उगलता है।

Asia Cup 2018: पाकिस्तान के खिलाफ

एशिया कप में टीम इंडिया अपना दूसरा मैच पाकिस्तान के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेल रही है, जिसके खिलाफ वह पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल हार चुकी है।

नियमित कप्तान विराट कोहली के नहीं रहने से महेंद्र सिंह धोनी पर भी जिम्मेदारी अधिक है। हालांकि धोनी हांगकांग के खिलाफ जीरो रन बनाकर आउट हो गए थे।पिछली बार हांगकांग के खिलाफ शतक ठोकने वाले धोनी का बल्ला इस मैच में नहीं चला।

इसे भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सानिया मिर्जा ने लिया हैरान करने वाला फैसला, जानकर दंग रह जाएंगे

लेकिन आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ धोनी का बल्ला आग उगलता है। किसी भी खिलाड़ी द्वारा भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में धोनी का बल्लेबाजी औसत सबसे ज्यादा है।

भारत-पाकिस्तान के बीच 10 या उससे ज्यादा मैचों में बल्लेबाजी औसत की बात करें तो धोनी 55.90 की औसत के साथ नंबर एक पर हैं। धोनी पाक के खिलाफ 30 पारियों में 8 बार नाबाद रहते हुए 1230 रन बनाए हैं।

भारत-पाकिस्तान बीच में सर्वाधिक औसत रखने के मामले में सलमान बट 52.21 की औसत के साथ दूसरे स्थान पर हैं, जबकि जावेद मियांदाद (51.08) तीसरे, जहीर अब्बास (51.00) चौथे और मोहम्मद हफीज (48.60) पांचवें स्थान पर हैं। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 45.90 की औसत के साथ सातवें नंबर पर हैं।

Share it
Top