Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शरद पवार बोले भारत को पाकिस्तान से ज्यादा चीन से है खतरा

शरद पवार ने कहा कि जब हम किसी दुश्मन के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले हमारे जहन में पड़ोसी देश पाकिस्तान का नाम आता है लेकिन लेकिन हमें पाक के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। चीन ने लंबे समय से भारतीय हितों के खिलाफ कार्य करने का काम किया है।

शरद पवार बोले भारत को पाकिस्तान से ज्यादा चीन से है खतरा
X
शरद पवार फोटो फाइल एएनआई

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' को दिए एक इंटरव्यू में एनसीपी चीफ शरद पवार ने कहा कि पाकिस्तान से ज्यादा खतरा चीन से है। शरद पवार का कहना है कि केंद्र की मोदी सरकार को बातचीत और कूटनीतिक माध्यमों से चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

शरद पवार ने कहा कि जब हम किसी दुश्मन के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले हमारे जहन में पड़ोसी देश पाकिस्तान का नाम आता है लेकिन लेकिन हमें पाक के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। चीन ने लंबे समय से भारतीय हितों के खिलाफ कार्य करने का काम किया है। भारत के लिए चीन बड़ा खतरा है।

एनसीपी चीफ ने यह भी कहा है चीन से आर्थिक रूप से और अधिक मजबूत हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरव्यू के दौरान उनसे लद्दाख की गलवान घाटी को लेकर सवाल किया गया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि जब मैं कहता हूं कि इस मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। इस इसका मतलब यह है कि हम चीन पर हमला कर सकते हैं। लेकिन हमले की स्थिति मे पूरे देश को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। हमें बातचीत और कूटनीतिक माध्यमों से चीन पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बनाने की कोशिश करनी चाहिए।

Next Story