Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर में सभी पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं की सोमवार से होगी बहाली

केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से सभी पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए घोषणा की है। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सभी चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया था।

केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, जम्मू-कश्मीर में सभी पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं की सोमवार से होगी बहालीJammu and Kashmir Postpaid mobile services will be restored from Monday

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद लगी पाबंदियों को केंद्र और राज्य प्रशासन धीरे धीरे हटा रहे हैं। केंद्र सरकार ने ऐलान किया है कि सोमवार से जम्मू-कश्मीर में प्रतिबंधों को कम करने की दिशा में एक बड़े कदम उठाएंगे। जिसके तहत सभी पोस्टपेड मोबाइल सेवाओं को बहाल किया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली में योजना आयोग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार दोपहर 12 बजे से पोस्टपेड मोबाइल सेवाएं बहाल की जाएंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि अनुच्छेद 370 हटाने के बाद केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर में 69 दिन पहले प्रतिबंध लगाया था। जिसे अब हटाया जा रहा है। सरकार ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अब तक 99 फीसदी इलाकों से प्रतिबंधों को हटा दिया गया है। अभी कुछ ही इलाके बचे हैं जिसमें घाटी सबसे अहम हिस्सा है।

बता दें कि बीते 5 अगस्त को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को संसद द्वारा हटा दिया गया। जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में केंद्र शासित प्रदेशों में बंट दिया गया। सरकार ने राज्य के सभी नागरिकों को लाभ देने के लिए इस अनुच्छेद को हटाया था।

Next Story
Share it
Top