Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UP : गृहमंत्री अमित शाह ने पुनवारका गांव में रखी मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की आधारशिला, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) के पुनवारका गांव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरूवार को मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय (Maa Shakumbri University) की आधारशिला रखी।

UP : गृहमंत्री अमित शाह ने पुनवारका गांव में रखी मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय की आधारशिला, विपक्ष पर जमकर साधा निशाना
X

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सहारनपुर (Saharanpur) के पुनवारका गांव में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरूवार को मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय (Maa Shakumbri University) की आधारशिला रखी। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान Dharmendra Pradhan(), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath), डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और अन्य नेता भी मौजूद रहे। इस दौरान अमित शाह ने सपा, कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों पर निशाना साधा।

अमित शाह ने कहा कि मैं यहां 2017 के चुनाव से पहले आया था। उस समय लोगों ने पलायन का मुद्दा उठाया था। मैंने लोगों को आश्वासन दिया था कि एक बार जब आप बीजेपी को सत्ता में लाएंगे तो पलायन करने वालों को पलायन करा देंगे।

उन्होंने कहा शाह ने कहा सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद से गुंडे-माफिया जेल में हैं। उन्होंने कहा एक समय था जब यहां न केवल दंगे होते थे बल्कि हमारी बेटियों को भी पढ़ाई के लिए दूसरे राज्यों में भेजना पड़ता था क्योंकि यहां कोई सुरक्षा नहीं थी। आज पश्चिमी यूपी में किसी भी बेटी को पढ़ाई के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है। कोई भी उनके साथ दुर्व्यवहार करने की हिम्मत नहीं करता। अखिलेश पार निशाना साधते हुए गृह मंत्रीशाह ने कहा अखिलेश का भाषण सुन रहा था।

उनका कहना था कि यूपी में अपराध बढ़े हैं। चश्मा कहाँ से लाये, किस चश्मे से देखते हो? मै योगी सरकार के 5 साल का हिसाब लेकर आया हूं। सीएम योगी की सरकार में डकैती की घटनाओं में 70 फीसदी कमी आई है। हत्या में 30 फीसदी, बलवा में 33 फीसदी और दहेज हत्या में 22.5% की कमी आई है।

अमित शाह ने कहा, मैं योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को बधाई देना चाहता हूं कि उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश को गुंडा माफिया और पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) द्वारा शासित तत्वों के प्रकार से मुक्त करके यहां सम्मान लौटाने का काम किया है. शाह ने कहा, अवैध बूचड़खाने बंद कर दिए गए हैं. सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कर दिया गया है।

Next Story