logo
Breaking

सूरत कोचिंग कांड के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, 9395 इमारतों को नोटिस जारी

गुजरात के मुख्य सचिव डॉ जेएन सिंह ने सूरत के तक्षशिला कोचिंग सेंटर लगी आग पर कहा कि इस घटना पर तत्काल कदम उठाते हुए कोचिंग सेंटर चलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

सूरत कोचिंग कांड के बाद अधिकारियों पर गिरी गाज, 9395 इमारतों को नोटिस जारी

गुजरात के मुख्य सचिव डॉ जेएन सिंह ने सूरत के तक्षशिला कोचिंग सेंटर लगी आग पर कहा कि इस घटना पर तत्काल कदम उठाते हुए कोचिंग सेंटर चलाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही लापरवाही के लिए सूरत फायर डिपार्टमेंट के दो अधिकारियों को निलंबित किया गया है। भविष्य में उठाए जाने वाले कदमों पर सरकार जल्द ही एक बैठक आयोजित करेगी।

मुख्य सचिव ने आगे कहा कि सूरत की घटना के बाद पिछले 2 दिनों में पूरे गुजरात में 9395 इमारतों को प्रारंभिक निरीक्षण के बाद कारण बताओ नोटिस दिया गया है। जिन लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है उनसे तीन दिन में देने के लिए कहा है।

सूरत में 1123 कोचिंग केंद्रों को कारण बताओ नोटिस दिया गया है और उन्हें अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन करने के लिए तीन दिन का समय दिया गया है। हम फायर सेफ्टी इन्फ्रास्ट्रक्चर की ओवरहॉलिंग पर काम कर रहे हैं और इसे पूरे गुजरात में बेहतर बना रहे हैं।

आप को बता दें कि हाल ही में सूरत के तक्षशिला कोचिंग सेंटर में भीषण आग लग गई थी। इस घटना में छात्रों समते 20 लोगों की जान चली गई। इस हादसे में 20 लोग भी घायल हुए थे जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है।

Loading...
Share it
Top