Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते थे चीनी विदेश मंत्री वांग यी, भारत ने पूरी विनम्रता से.... .

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन के विदेश मंत्री व एनएसए वांग यी (NSA Wang Yi) ने अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मिलने का अनुरोध किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना चाहते थे चीनी विदेश मंत्री वांग यी, भारत ने पूरी विनम्रता से.... .
X

भारत-चीन (India-China) के संबंधो में वर्तमान समय में कड़बाहट चल रही हैं। ऐसे में चीन के विदेश मंत्री व एनएसए वांग यी (Chinese Foreign Minister and NSA Wang Yi) शुक्रवार को भारत दौरे पर थे। अपने इस दौरे के दौरान चीन के विदेश मंत्री ने भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (National Security Advisor Ajit Doval) और विदेश मंत्री एस जयशंकर (External Affairs Minister S Jaishankar) से मुलाकात की।

प्रधानमंत्री शुक्रवार को लखनऊ में थे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीन के विदेश मंत्री व एनएसए वांग यी (NSA Wang Yi) ने अपने इस दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मिलने का अनुरोध किया। लेकिन भारत (India) की ओर से बड़े ही विनम्रता के साथ चीनी विदेश मंत्री के अनुरोध को मना कर दिया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, चीनी विदेश मंत्री वांग यी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए ही भारत आए थे। वांग यी पीएम मोदी (Pm Modi) से शुक्रवार को मुलाकात भी करना चाहते थे। लेकिन नई दिल्ली स्थित पीएमओ ने योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह का बहाना बनाते हुए इससे इंकार कर दिया। दरअसल, प्रधानमंत्री शुक्रवार को लखनऊ में थे।

चीनी विदेश मंत्री ने अजित डोभाल को दिया आमंत्रण

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, चीनी विदेश मंत्री वांग यी ने भारत के एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात करने के बाद उन्हें चीन आने का निमंत्रण दिया है। निमंत्रण पर अजित डोभाल की तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया दी गई है। अजित डोभाल ने कहा है कि वह मौजूदा मुद्दों के समाधान के बाद बीजिंग (चीन) की यात्रा कर सकते हैं।

और पढ़ें
Next Story