Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bharat Bandh: 26 फरवरी को देश के व्यापारियों ने किया भारत बंद का ऐलान, जानें क्या-क्या रहेगा शटडाउन

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले 26 फरवरी को भारत बंद बुलाया गया है।

Bharat Bandh: 26 फरवरी को देश के व्यापारियों ने किया भारत बंद का ऐलान, जानें क्या-क्या रहेगा शटडाउन
X

भारत बंद 

Bharat Bandh: देश में एक बार फिर भारत बंद होने जा रहा है। एक तरफ किसानों का भारत बंद था तो वहीं दूसरी तरफ देश के व्यापारियों ने सरकार के खिलाफ 26 फरवरी यानी शुक्रवार को भारत बंद का ऐलान किया है। अपनी कई मांगों को लेकर बंद बुलाया गया है।

कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के बैनर तले 26 फरवरी को भारत बंद बुलाया गया है। कैट ने कहा कि जीएसटी में व्यापक सुधार की मांग को लेकर व्यापारियों ने बंद का समर्थन किया है। सरकार लगातार इसमें सुधार करें और साथ ही जीएसटी में सुधार करे जिससे व्यापारियों को राहत मिले। लेकिन सरकार हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। जिसके बाद हमने भारत बंद का ऐलान किया। 26 फरवरी को देश भर में चक्का जाम करने की घोषणा भी की है।

कैट ने मांग की है कि जीएसटी के अलावा व्यापारियों की अन्य समस्याओं को भी मोदी सरकार सुने। जीएसटी को देश में लागू हुए 4 साल हो चुके हैं। इस दौरान कई कमियां जीएसटी में देखी गईं। जीएसटी की कई बैठकों हो चुकी हैं। इन्हीं कमियों को दूर करने के लिए हम सरकार से मांग कर रहे हैं।

कैट ने साफ कहा है कि भारत बंद से पहले पीएम मोदी को पत्र लिखा जाएगा और उन्हें अपनी मांगों को बताया जाएगा। इसको लेकर देशभर के सर्राफा बजारों में 14 फरवरी से 25 फरवरी तक मार्च निकाला जाएगा और इस दौरान सरकार के मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को ज्ञापन सौंपा जाएगा।

जानकारी के लिए बता दें कि कैट के इस ऐलान का ट्रांसपोर्ट सेक्टर के सबसे बड़े संगठन ऑल इंडिया ट्रांसपोर्ट वेलफ़ेयर एसोसिएशन ने भी खुला समर्थन किया है। ऐसे में ट्रांसपोर्ट की भी दिक्कत हो सकती है। इस प्रदर्शन से देशभर में असर पड़ेगा। साथ ही ट्रांसपोर्ट के समर्थन से बंद का खासा असर दिख सकता है।

Next Story