Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सेना पहले की तुलना में आज बेहतर तैयार, हम BAT की क्रियाओं को विफल करने में सक्षम रहे : सेना प्रमुख

कश्मीर घाटी में तैनात सेना के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों पर सेना प्रमुख ने कहा कि मांडर के फैसले का सम्मान करना होगा। जो भी शिकायतें दर्ज हुई हैं, वे निराधार साबित हुई हैं।

सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने केंद्रीय कमांड मुख्यालय का किया दौरा, ऑपरेशनल तैयारियों की ली जानकारी
X
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावने ने दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है। इस दौरान सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावने ने कहा कि हमें भविष्य के लिए तैयार होना होगा और हमारे प्रशिक्षण में इसी पर जोर दिया जाएगा।

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) की नियुक्ति और सैन्य मामलों के विभाग का निर्माण एकीकरण की दिशा में एक बहुत बड़ा कदम है। हम अपनी तरफ से यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सफल हो।

2 साल पहले सेना उपाध्यक्ष द्वारा कमी का हवाला देते हुए सेना की तैयारियों पर सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना पहले की तुलना में आज बेहतर तैयार है। इसके अलावा पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान सेना द्वारा दो निहत्थे नागरिकों की हत्या पर सेना प्रमुख ने कहा कि हम इस तरह की बर्बर गतिविधियों का सहारा नहीं लेते हैं।

एक बहुत ही पेशेवर सेना के रूप में लड़ते हैं। हम ऐसी स्थितियों से उचित सैन्य तरीके से निपटेंगे। कश्मीर घाटी में तैनात सेना के अधिकारियों के खिलाफ शिकायतों पर सेना प्रमुख ने कहा कि मांडर के फैसले का सम्मान करना होगा। जो भी शिकायतें दर्ज हुई हैं, वे निराधार साबित हुई हैं।

लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान सेना और आतंकियों के खतरे पर उन्होंने कहा कि एलओसी बेहद सक्रिय हैं। रोजाना खुफिया अलर्ट प्राप्त होते हैं और उन्हें बहुत गंभीरता से देखा जाता है। इस सतर्कता के कारण, हम BAT (Border Action Team) के नाम से जाने जानी वाली इन क्रियाओं को विफल करने में सक्षम रहे हैं।

Next Story