Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तैमूर को इस वजह से करीना शूटिंग पर लेकर जाती हैं साथ, आप भी फॉलो करें ये टिप्स

करीना के साथ साथ आपने कई एक्ट्रेस को अपने साथ शूटिंग पर ले जाते हुए देखा होगा। वहीं कई वर्किग वूमेन भी अपने साथ अपने बच्चों को ऑफिस ले जाती हैं। जिसके पीछे कई कारण हैं। वहीं इसी बीच आज हम आपको इन कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं। यह टिप्स आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकते हैं।

तैमूर को इस वजह से करीना शूटिंग पर लेकर जाती हैं साथ, आप भी फॉलो करें ये टिप्स
X

करीना कपूर के साथ साथ आपने कई सेलिब्रिटीज को अपने बच्चों को शूटिंग पर साथ में ले जाते हुए देखे होगा। वहीं कई महिलाएं अपने काम की जगह पर ले अपने बच्चों को साथ में ले जाती हैं। वर्किंग मॉम्स को अपने साथ बच्चों को काम की जगह पर ले जाने के कई फायदे होते हैं। जिसे आप भी फॉलो करके आप भी वर्ल्ड बेस्ट मॉम बन सकती हैं। तो चलिए जानतें इन टिप्स के बारे में।

बच्चे पर पॉजिटिव असर होता है

वर्किंग वूमेन के लिए काफी मुश्किल होता है फैमिली और ऑफिस की जिम्मेदारी एक साथ संभालना। खासतौर पर बच्चों को अंटेशन देना काफी मुश्किल हो जाता है। वहीं आप बच्चो को कभी कभी अपने ऑफिस ले जाकर उनके साथ समय बिता सकती हैं। आपको ऐसा करने से आपके और बच्चे के रिश्ते पर पॉजिटिव असर पड़ता है।

इमोशनल बॉन्ड होता स्ट्रांग है

जब बच्चा छोटा होता है तो उसका सबसे बड़ा इमोशनल बॉन्ड माता-पिता के साथ ही जुड़ता है। ऐसे में आप जब पेरेंट्स वर्किंग हो और बच्चे को घर पर अकेला छोड़ देते हैं। ऐसे में बच्चे पर नेगेटिव असर पड़ता है। ऐसे में जब आप बच्चे को अपने साथ ऑफिस लेकर जाते हैं, तो बच्चे और आपका बॉन्ड स्ट्रांग होता है।

बच्चा बहुत कुछ सीखता है

जब आप बच्चे को अपने साथ लेकर जाती हैं, तो बच्चा आपकी एक अलग ही पर्सनेलिटी देखता है। आपके पहनावे से लेकर आपकी बातचीत करने का तरीका भी काफी अलग होता है। जिससे बच्चे को बहुत कुछ सीखने को मिलता है।

आपके प्रति सम्मान बढ़ता है

बच्चे के दिमाग में मां और पिता का लेकर एक अलग सोच होती है। जिसमें वो मां के मुकाबले पिता को ज्याजा इज्जत देते हैं। वहीं कई बच्चे मां से प्यार करते हैं लेकिन कई बार उनके साथ बद्तमीजी भी कर जाते हैं। ऐसे में जब आप बच्चे को अपने साथ ऑफिस लेकर जाती हैं और आपको काम करते हुए देखता है, तो उसके मन में आपके प्रति सम्मान बढ़ता है।

बच्चे की डेवलपमेंट के लिए अच्छा होता है

बच्चे अपने से बड़ों को देखकर और आसपास मौजूद चीजों से काफी कुछ सीखते हैं। जब आप उन्हें अपने साथ ऑफिस लेकर जाती हैं, तो बहुत कुछ नया देखने और सीखने को मिलता है। यह उनके डेवलपमेंट के लिए काफी अच्छा होता है।

Shagufta Khanam

Shagufta Khanam

Jr. Sub Editor


Next Story