Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Kiss Day 2021: इस खास दिन पर पार्टनर को Lip Kiss जरूर करें, मिलेंगे ये गजब के फायदे

Happy Kiss Day 2021: कुछ लोगों को किस करने में काफी हिचकिचाहट होती है। ऐसे में आज हम आपको किस करने के कुछ फायदे बताएंगे। जिसके बाद से आपको किस करने में हिचकिचाहट नहीं होगी।

Kiss Day: इस खास दिन पर पार्टनर को Lip Kiss जरूर करें, मिलेंगे ये गजब के फायदे
X

Kiss Day: इस खास दिन पर पार्टनर को Lip Kiss जरूर करें, मिलेंगे ये गजब के फायदे (फाइल फोटो)

Happy Kiss Day 2021: प्यार और मोहब्बत के त्योहार का सातवां दिन Kiss Day 13 फरवरी को मनाया जाता है। यह प्यार और मोहब्बत के त्योहार rose day से start होकर valentine day तक चलता है। Kiss Day पर लवर्स अपने Partner को किस करके अपने प्यार को और स्ट्रोंग बनाते हैं। इस मौके पर गूगल पर किस डे (Kiss Day) तेजी से ट्रेंड कर रहा है। इस खास दिन पर लोग अपने प्यार का इजहार करते हुए किस भी करते हैं। इस दिन को लेकर लोगों के बीच काफी क्रेज भी देखने को मिलता है। जहां कुछ लोगों को किस करने में काफी हिचकिचाहट होती है। ऐसे में आज हम आपको किस करने के कुछ फायदे बताएंगे। जिसके बाद से आपको किस करने में हिचकिचाहट नहीं होगी। तो आइए जानते हैं किस करने के फायदे।

जानें किस करने के फायदे

- किस करने से स्ट्रेस दूर होता है और आप काफी पॉजिटिव फील करते हैं।

- जब आप किस करते हैं तो उस वक्त बॉडी से एड्रेनालिन नाम का हार्मोन बनता है। जो दिल को बहुत फायदे पहुंचाता है। इससे पूरे शरीर में सही तरीके से ब्लड सर्कूलेशन होता है।

Also Read: Happy Hug Day 2021: क्या आप जानते हैं कितने तरह के होते हैं हग?

- किस करने से दांत साफ होते हैं। किस करते वक्क मुंह में आने वाली लार दांतो की कैविटी को दूर करती है। इसके साथ ही इससे बैक्टीरिया भी खत्म होते हैं।

- किस करना महिलाओं के लिए काफी फायदेमंद होता है। यह महिलाओं को साइटोमेगालोवायरस से बचाने में मदद करती है। - किस करने से वेट कम होता है। एक मिनट तक किस करने से लगभग 3 कैलोरी बर्न होती है। इसके साथ बॉडी के मेटाबॉलिक रेट बढ़ता है।

Next Story