Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bhai Dooj 2020: इन तरीकों से बनाएं बहन भाई का रिश्ता मजबूत

भैया दूज (Bhaiya Dooj)पर बहने अपने भाईयों को तिलक करके उनके उज्जवल भविष्य और बेहतर स्वास्थ्य की कामना करती हैं। ऐसे में अगर आप भाई-बहन के बीच कुछ दिनों से अनबन चल रही है, तो आज हम आपके रिश्ते को ठीक और स्ट्रांग बनाने के टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं भाई बहन के रिश्ते को कैसे करें मजबूत (How To Strong Brother Sister Relationship)

Bhai Dooj 2020: इन तरीकों से बनाएं बहन भाई का रिश्ता मजबूत
X

Bhai Dooj 2020: इन तरीकों से बनाएं बहन भाई का रिश्ता मजबूत (फाइल

Bhai Dooj 2020: भैया दूज (Bhaiya Dooj)पर बहने अपने भाईयों को तिलक करके उनके उज्जवल भविष्य और बेहतर स्वास्थ्य की कामना करती हैं। ऐसे में अगर आप भाई-बहन के बीच कुछ दिनों से अनबन चल रही है, तो आज हम आपके रिश्ते को ठीक और स्ट्रांग बनाने के टिप्स बता रहे हैं। आइए जानते हैं भाई बहन के रिश्ते को कैसे करें मजबूत (How To Strong Brother Sister Relationship)

Bhai Dooj / नियमित संपर्क में रहें आज के दौर में अक्सर भाई या बहन को काम, पढ़ाई या शादी की वजह से एक-दूसरे से दूर होना पड़ता है। ऐसे में अगर आप रिश्ते में पहले जैसा अपनापन और प्यार बनाए रखना चाहते हैं, तो एक-दूसरे से हमेशा कनेक्टिड रहें। इससे घर से दूर रहे भाई या बहन को घर की कमी महसूस नहीं होगी, साथ ही रिश्ते में दूरियां भी नहीं आएगीं।

Bhai Dooj 2020 / एक-दूसरे के खास दिनों को बनाएं स्पेशल अगर आप भाई-बहन अपने रिश्ते को खुशहाल बनाना चाहते हैं, तो ऐसे में एक-दूसरे की छोटी बड़ी हर खुशी को सेलिब्रेट करें। ऐसे में अगर दोनों में से कोई एक आपसे दूर है, तो वीडियो कॉल और गिफ्ट कुरियर करके आप अपनी कमी को पूरा करने के साथ यादगार बना सकते हैं।

Happy Bhai Dooj / मुश्किल वक्त में दें साथ आपको याद होगा जब भी बचपन में आप किसी परेशानी में फंसते थे, तो पेरेंट्स की गैरमौजदूगी में वही सबसे पहले आपकी मदद करने के लिए आगे आते थे। ऐसे ही बड़े होने पर आप मुश्किल के समय याघर से दूर होने पर हैं अपने सिबलिंग्स की हेल्प ले सकते हैं।

Also Read: Indian Couple बच्चे को जन्म देने से क्यों कतरा रहे हैं? जानें आखिर क्या है कारण

Bhaiya Dooj 2020 / एक दूसरे के साथ समान व्यवहार करें आमतौर पर घरों में भाई और बहनों में भेदभाव किया जाता है, लेकिन ऐसे में अगर आप अपने सिबलिग्स से प्यार करते हैं और उसे बनाए रखना चाहते हैं, तो ऐसे में आप हमेशा एक-दूसरे के साथ समान व्यवहार करें और दूसरों से भी समान व्यवहार करने के लिए कहें। इसके साथ ही एक-दूसरे का हमेशा सुख-दुख (फाइनेशिंयली,इमोशनली) साथ दें। इसके लिए आप बचपन के रिश्ते को याद करते हुए एक-दूसरे के साथ कभी-कभी बचपना भी करें।

Next Story