Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऐसे तैयार की जाती है अलग-अलग शेड्स की लिपस्टिक, आप भी जान लें

लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। वहीं मेकअप का मेन पार्ट लिपस्टिक होता है। भले ही लड़कियां पूरी तरह से मेकअप न करें लेकिन लिपस्टिक लगा लेती हैं। लड़कियों को अलग-अलग शेड्स के लिपस्टिक ट्राई करने का क्रेज भी रहता है।

ऐसे तैयार की जाती है अलग-अलग शेड्स की लिपस्टिक, आप भी जान लें

लड़कियों को मेकअप करना बहुत पसंद होता है। वहीं मेकअप का मेन पार्ट लिपस्टिक होता है। भले ही लड़कियां पूरी तरह से मेकअप न करें लेकिन लिपस्टिक लगा लेती हैं। लड़कियों को अलग-अलग शेड्स के लिपस्टिक ट्राई करने का क्रेज भी रहता है। लेकिन क्या आपको पता है कि परफेक्ट लुक में चार चांद लगाने वाली लिपस्टिक कैसे बनती हैं।

लिपस्टिक हर लड़की की पहली पसंद होती है। कुछ लड़कियां तो कोई मेकअप नहीं करती है और सिर्फ लिपस्टिक से ही खुद को परफेक्ट और अट्रैक्टिव लुक देती हैं।

यह भी पढ़ें: पहली बार मेकअप करते समय रखें इन बातों का ध्यान, मिलेगा परफेक्ट लुक

आज की इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं कि अलग-अलग शेड्स में मिलने वाली लिपस्टिक कैसे बनती है। जानें कैसे बनती है लिपस्टिक-

क्वालिटी के लिए

लिपस्टिक कई सारी चीजों से मिलकर बनाई जाती है। मोम, वसा, तेल, पिगमेंट आदि चीजों से एक लिपस्टिक को तैयार किया जाता है। वहीं अच्छी क्वालिटी के लिए मधुमक्खी, कार्नाबा मोम और पैराफिन का प्रयोग किया जाता है।

आकार के लिए

लिपस्टिक को लिपस्टिक का शेप देने के लिए मोम का प्रयोग किया जाता है।

यह भी पढ़ें: ये है भारतीय नारी के 32 श्रृंगार, जानें इनकी विशेषताएं

स्मेल के लिए

मार्केट में कई तरह के स्मेल वाली लिपस्टिक्स आती हैं। अच्छी स्मेल के लिए लिपस्टिक में लैनोलिन तेल, कैस्‍टर ऑयल, ऑलिव ऑयल और कोकोआ बटर आदि का इस्तेमाल किया जाता है।

Share it
Top