Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चमकती त्वचा पाने के लिए लगाएं ये Facepack

आज हम आपकी मदद के लिए कुछ होममेड फेसपैक बताने जा रहे हैं। जिसे यूज करके आप भी अपनी स्किन ग्लोइंग बना सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन फेसपैक के बारे में।

चमकती त्वचा पाने के लिए लगाएं ये Facepack
X

हर लड़की की ख्वाहिश होती है कि उसकी स्किन हमेशा ग्लो करे। इसके लिए वे काफी कॉस्मेटिक का भी यूज करती है। इसके बावजूद भी कुछ खास असर नहीं होता है। वहीं स्किन को बेहतर बनाने के लिए घर में भी कई चीजें मौजूद होती हैं। इन प्रोडक्ट्स को यूज करके आप अपनी स्किन को बेदाग और निखरी हुई बना सकती हैं। इसी बीच आज हम आपकी मदद के लिए कुछ होममेड फेसपैक बताने जा रहे हैं। जिसे यूज करके आप भी अपनी स्किन ग्लोइंग बना सकती हैं। तो आइए जानते हैं इन फेसपैक के बारे में।

पपीता फेसपैक

इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले पपीते को मैश करके उसमें चंदन पाउडर मिक्स करें। इसके बाद इसमें गुलाब जल मिलाएं और पेस्ट तैयार कर लें। तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पक 15 से 20 मिनट के लिए लगाएं। तय समय के बाद इसे पानी की मदद से धो लें।

बेसन फेसपैक

इसे बनाने के आप बेसन में गुलाब जल मिक्स कर लें। तैयार मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर लगााएं। पैक के सूख जाने के बाद आप इसे पानी से धो लें।

मुल्तानी मिट्टी

इसके लिए आप एक कटोरी में एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी, एक चम्मच एलोवेरा जेल और 1 चम्मच दही मिलाएं। सभी सामग्री को मिक्स करने के बाद इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 20 मिनट बाद इसे पानी से धो लें।

और पढ़ें
Next Story