Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मिनटों में ग्रीन टी से पाएं बेदाग निखरी त्वचा

आपने हमेशा लोगों को वजन घटाने और फिट रहने के लिए ग्रीन टी के फायदे के रुप में इस्तेमाल करते हुए जरुर देखा होगा, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ग्रीन टी आपकी सेहत का ख्याल रखने के साथ आपकी खूबसूरती बढ़ाने में भी मददगार होती है। अगर नहीं, तो आइए जानते हैं ग्रीन टी के चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने वाले फायदे ...

मिनटों में ग्रीन टी से पाएं बेदाग निखरी त्वचाBenefits of Green Tea for Glowing Skin In Hindi

हमारी हेल्थ के लिए ग्रीन टी बहुत फायदेमंद है। साथ ही यह स्किन की कई प्रॉब्लम्स को भी दूर करती है, रंगत को भी निखारती है। दरअसल, ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स चेहरे की कोशिकाओं में ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ावा देते हैं, जिससे त्वचा में ऑक्सीजन की मात्रा बढ़ने से चेहरे की रंगत में निखार आता है। जानिए, ग्रीन टी से कैसे स्किन केयर की जा सकती है।




- कोकोनट ऑयल, एलमंड ऑयल और किसी एंसेंशियल ऑयल (जैसे लैवेंडर रोज) के 25 मिली. में आधा कप ग्रीन टी की पत्तियां डूबोकर रखें और इसे ब्लैंडर में पीसकर पेस्ट बना लें। इसका इस्तेमाल मॉयश्चराइजर की तरह करें। यह त्वचा को नमी देता है और चेहरे के दाग-धब्बों को हटाता है।

- आंखों के नीचे के डार्क सर्कल्स कम करने के लिए उस हिस्से पर ग्रीन टी बैग्स लगाएं।

- टी बैग का इस्तेमाल करने के बाद इन्हें फेंक न दें, इसके बजाय इन्हें फ्रिज में या फ्रीजर में रखकर जमा लें। दिन में एक बार आंखों पर और चेहरे पर इन्हें 15 मिनट तक रखें। ग्रीन टी में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स आंखों की स्किन को न्यूट्रीशन देकर हेल्दी बनाते हैं।

Next Story
Share it
Top