Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मेकअप के जरिये ऐसे छुपाएं चोट के गहरे निशान

चेहरे पर चोट का निशान लड़कियों का कॉन्‍फिडेंस डाउन कर देता है।

मेकअप के जरिये ऐसे छुपाएं चोट के गहरे निशान
X
नई दिल्ली. लड़कियों को यह बिल्कुल भी पसंद नहीं कि उनकी बॉडी में जरा सा भी निशान हो। फिर अगर यह निशान उनके चेहरे या गले पर हों तो वह अपने इस निशान को छिपाने के लिए कई नुस्खे अपनाती हैं। लेकिन ये घाव के निशान बड़े ही जिद्दी होते हैं जल्दी जाते नहीं हैं। ये निशान मेकअप करने के बावजूद अटपटे लगते हैं। लड़कियों के लिए सबसे बड़ी परेशानी तब आती है जब उन्हे किसी पार्टी में जाना हो। लड़कियां कितनी ही सुंदर ड्रेस पहने या कितना ही अच्छा मेकअप कर ले लेकिन यह चोट का निशान उनका कॉन्‍फिडेंस डाउन कर ही देता है। लेकिन हम आपको मेकअप के कुछ ऐसे स्‍टेप्‍स बताएंगे जिससे चोट के गहरे और पुराने निशान को आप आराम से छिपा सकती हैं। तो आइये जाने इसके बारे में...
- घाव के निशान को छिपाने के लिए सबसे पहले उस जगह को अच्छी करह से साफ करें जहां चोट के निशान हैं। फेस वॉश के जरिए निशान वाले एरिया को इस तरह से साप करें जिससे स्किन पर मौजूद तेल, गंदगी मिट जाए।
- जब भी तैयार हों तो अपने चोट के निशान पर मॉइस्‍चर का प्रयोग करना न भूलें। घाव के निशान वाली जगह पर अच्छी तरह से मॉइस्‍चराइज करें ताकि उस जगह पर बेहद आसानी से मेकअप को टिकाया जा सके।
- इसके बाद आप निशान पर प्राइम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। प्राइमर के इस्तेमाल से किया हुआ मेकअप पूरे दिन टिका रहता है और चेहरा साफ और स्मूथ रहता है।
- चूंकि चोट के निशान हल्के बैगनी कलर में होते हैं इसलिए चोट वाली जगह पर हल्का सा ऑरेंज रंग की लिपस्‍टिक लगा लें, क्योंकि ये बाद में बैंगनी कलर में ही नजर आएगा। इसलिए ऑरेंज लिप्सटिक से आपको निशान छिपाने में मदद मिलेगी।
- बीबी क्रीम लगभग स्किन के कलर जैसी ही दिखाई देती है। इसिलए उस एरिया में फाउंडेशन के इस्तेमाल करने के बजाय बीबी क्रीम लगाना ज्यादा बेहतर होगा।
- जब भी आप मेकअप करें तो कंसीलर का एक लेयर अपने निशान पर जरूर लगाएं, जिससे निशान आसानी से छिप जाए। अगर कंसीलर के इस्तेमाल से भी निशान उभरकर दिख रहे हैं तो इस स्टेप को आप फिर से फॉलो कर सकते हैं।
- मेकअप करने के बाद आप सबसे लास्ट में कॉम्पैक्‍ट पावडर का इस्तेमाल करें। निशान पर इस पाउडर को लगाने से निशान छिप जाता है।
- पूरा मेकअप करने के बाद अगर आपको ऐसा महसूस हो रहा है कि आपका मेकअप ज्यादा दिख रहा है तो आप ब्रश की मदद से एक्स्ट्रा मेकअप साफ कर लें।
- तो लीजिये अब आप पूरी तरह से तैयार हैं और मेकअप के इस स्टेप्स से आपका गहरा निशान भी गायब हो गया। अगर आपके चेहरे या गले पर चोट के निशान हैं तो आप इन स्टेप्स को फॉलो करें आपका कॉन्फिडेंस कभी डाउन नहीं होगा।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story