Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Miss Universe 2019 Winner / साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी ने इस सवाल का शानदार जवाब देकर जीता 'मिस यूनिवर्स 2019' का खिताब

अमेरिका के जॉर्जिया अटलांटा में आयोजित 'मिस यूनिवर्स 2019' कॉन्टेस्ट में साउथ अफ्रीका की जोजबिनी टूंजी ने ये खिताब अपने नाम किया। साल 2019 का मिस यूनिवर्स का ताज मिस यूनिवर्स 2018 कैटरीना ग्रे स्टेज ने जोजबिनी टूंजी को पहनाया।

साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी ने इस सवाल का दिया शानदार जवाब, जीता मिस यूनिवर्स 2019 का खिताब
X
जोजिबिनी टुन्जी

मिस यूनिवर्स 2019 (Miss Universe 2019) का खिताब साउथ अफ्रीका की जोजिबिनी टुन्जी (Zozibini Tunzi) ने जीता। मिस यूनिवर्स का कॉन्टेस्ट अमेरिका के जॉर्जिया अटलांटा में हुआ था, इस कॉन्टेस्ट में दुनियाभर से 90 से ज्यादा सुंदरियों ने पार्टिसिपेट किया। जिसमें भारत की वर्तिका सिंह भी शामिल थी। लेकिन वर्तिका टॉप 10 में अपनी जगह नहीं बना पाई और कॉन्टेस्ट की रेस से बाहर हो गई। कॉन्टेस्ट की आखिरी राउंड में तीनों कंटेस्टेंट बचे।

इन तीन कंटेस्टेंट से सवाल पूछा गया कि 'वो कौनसी सबसे बेहद जरूरी चीज है, जो आज की तारीख में हमें युवा लड़कियों को सिखानी चाहिए ?' इसपर जोजिबिनी टुन्जी ने जवाब देते हुए कहा कि आज की समय में सबसे जरूरी चीज है, जो लड़कियों को सिखानी चाहिए वो है 'नेतृत्व करना'... समाज में अपनी जगह बनाने से ज्यादा जरूरी कुछ भी नही हैं'.. यही सवाल प्यूर्टो रिकान से भी पूछा गया। जिसके बाद जजिस ने आपसी विचार विमर्श कर 'मिस यूनिवर्स 2019' के खिताब के लिए जोजिबिनी टुन्जी को ही चुना।

आपको बता दें कि जजिस में टीवी स्टार वैनेसा लाची और ओलिविया कुल्पो बैकस्टेज जज थे। वहीं इनके अलावा सात महिलाओं का एक पैनल भी था, जिन्होंने मिलकर जोजिबिनी टुन्जी को विजेता घोषित किया। 'मिस यूनिवर्स 2019' के ताज पहनने के लिए 'मिस यूनिवर्स 2018' कैटरीना ग्रे स्टेज पर आई और जोजिबिनी टुन्जी को ताज पहनाया। 'मिस यूनिवर्स 2019' चुने जाने पर जोजिबिनी टुन्जी भावुक हो गई।

उन्होंने स्टेज पर खुशी जताते हुए कहा कि मैं एक ऐसी दुनिया में पली-बढ़ी हूं, जहां मेरी तरह की स्किन या मेरे बालों की तरह दिखने वाली महिलाओं को सुंदर नहीं माना जाता है, मुझे लगता है कि ये सब रोकने चाहिए... आपको बता दें कि जोजिबिनी टुन्जी साउथ अफ्रीका के त्सोलो में रहती है। वो लंबे समय से 'रंग और लिंग में भेदभाव' जैसे मुद्दों पर लड़ाई लड़ रही है। वहीं बात करें 'मिस यूनिवर्स 2019' हिस्सा लेने वाली वर्तिका की, तो वर्तिका ने इस राउंड में रेड कलर का लंहगा पहना हुआ था, उनका देसी लुक काफी खूबसूरत लग रहा था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story