Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 13: अमिताभ बच्चन की कलाई चेक कर के कोई नहीं बता सकता उनका पल्स रेट, जानिए क्या है वजह

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन इन दिनों सोनी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे अपना शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' लेकर के आते हैं। इस शो में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट के साथ खूब सारे किस्से शेयर करते रहते हैं। हाल ही में अमिताभ ने शो पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक खुलासा किया है। बिग-बी ने बताया कि उन्हें अपने कलाई की नब्ज महसूस नहीं होती है।

KBC 13: अमिताभ बच्चन की कलाई चेक कर के कोई नहीं बता सकता उनका पल्स रेट, जानिए क्या है वजह
X

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इन दिनों सोनी टीवी पर सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे अपना शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' (Kaun Banega Crorepati 13) लेकर के आते हैं। इस शो में अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट के साथ खूब सारे किस्से शेयर करते रहते हैं। हाल ही में शो पर एक नर्स सविता कंटेस्टेंट बन कर आई थी। उनके साथ भी अमिताभ ने खूब सारी बातें शेयर की है। इस दौरान अमिताभ ने शो पर अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक खुलासा किया है। बिग-बी (Big-B) ने बताया कि उन्हें अपने कलाई की नब्ज महसूस नहीं होती है।

शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' के एक एपिसोड के दौरान, अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया कि कोई भी उनकी कलाई की पल्स को महसूस नहीं कर सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उन्हें एक बार चोट लग गई थी जिसके लिए उनकी कलाई का ऑपरेशन करना पड़ा था। दरअसल कंटेस्टेंट से सवाल पूछने के बाद अमिताभ बच्चन से पल्स रेट जांचने के लिए कहा गया। फिर उन्होंने कहा, "मेरे पास कोई पल्स रेट नहीं है। एक दुर्घटना के बाद, डॉक्टरों ने मेरी कलाई का ऑपरेशन किया, और तब से मैं अपनी कलाई पर अपनी नब्ज महसूस नहीं कर सकता। कभी-कभी मैं अपनी नब्ज जांचने के लिए दूसरों के साथ मजाक करता हूं और जब उन्हें पल्स नहीं मिलती तो फिर वे चौंक जाते हैं। मुझे कभी-कभी यह मज़ाकिया लगता है।"

आपको बता दें साल 2020 में लिखे गए अपने एक ब्लॉग में अमिताभ ने इस घटना का जिक्र किया था। उन्होंने लिखा था, "मायस्थेनिया के बाद अगले साल (कुली के सेट पर उनके दुर्घटना के दो साल बाद), मेरे हाथ में एक बम फट गया। हां फिर बाएं हाथ में, दिवाली के समय। यह एक नकली 'अनार' था, जगमगाता हुआ फव्वारा, और जैसे ही मैं रोशनी कर रहा था यह मेरे हाथ में फट गया। पूरी हथेली और मेरी कलाई के नीचे का हिस्सा लगभग जल गया था। बायां हाथ मुट्ठी के आकार में पिघल गया था, जिसमें कुछ भी नहीं बचा था। न उंगलियां, न नाखून, न कुछ।" कुछ फोटोज को शेयर करते हुए महानायक ने लिखा था, , "काम जारी रहा .. स्टाइल के लिए रूमाल में लिपटे हाथ .. या एटिट्यूड के लिए जेब में रखे हुए .. लेकिन काम जारी रहा .. जैसा होना चाहिए।"

और पढ़ें
Next Story