logo
Breaking

भोजपुरी की मल्लिका मोनालिसा को इस चीज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

मोनालिसा बिस्वास भोजपुरी फिल्मों का जाना-पहचाना नाम है। वह 125 भोजपुरी फिल्में और इसके अलावा और भी कई रीजनल लैंग्वेज की फिल्में कर चुकी हैं। मोनालिसा अब सीरियल ''नजर'' में काम कर रही हैं।

भोजपुरी की मल्लिका मोनालिसा को इस चीज से लगता है डर, खुद किया खुलासा

मोनालिसा बिस्वास भोजपुरी फिल्मों का जाना-पहचाना नाम है। वह 125 भोजपुरी फिल्में और इसके अलावा और भी कई रीजनल लैंग्वेज की फिल्में कर चुकी हैं।लेकिन अब तक मोनालिसा, हिंदी टीवी सीरियल से दूर थीं।

हाल ही में उन्होंने स्टार प्लस पर शुरू हुए सुपरनेचुरल ड्रामा सीरियल ‘नजर’ से टीवी वर्ल्ड में कदम रखा है। इस सीरियल में मोनालिसा एक डायन के रोल में नजर आ रही हैं।

इन दिनों टीवी पर सुपरनेचुरल ड्रामा सीरियल खूब आ रहे हैं। आपका सीरियल ‘नजर’ किस तरह की सुपरनेचुरल स्टोरी को दिखा रहा है?

इस सीरियल में मैंने एक डायन का किरदार निभाया है। अब तक टीवी सीरियल में ऐसे कैरेक्टर्स को बहुत बदसूरत दिखाया जाता है, लेकिन मेरा किरदार बहुत सुंदर है। हां, उसके पास सुपरनेचुरल पावर्स हैं। सीरियल में दिखाया गया है कि डायन की सारी शक्तियां उसकी चोटी में हैं।

वह अपनी चोटी से किसी को मार भी सकती है। मैंने सीरियल ‘नजर’ के जरिए टीवी पर पहली बार एंट्री की है, ऐसे में इस तरह का किरदार निभाना वाकई चैलेंजिंग है। दरअसल, अब तक फिल्मों में पॉजिटिव कैरेक्टर ही किए हैं, इन्हें करके काफी बोर हो गई थी। सीरियल ‘नजर’ का किरदार हटकर लगा तो एक्सेप्ट कर लिया।

आपको नहीं लगता है कि इस तरह के सीरियल दर्शकों में अंधविश्वास को बढ़ावा देते हैं?

नहीं, मुझे नहीं लगता कि इस तरह के सब्जेक्ट से दर्शकों पर कुछ खास असर पड़ता होगा। लोगों को पता है कि यह सीरियल है और एंटरटेनमेंट के लिए तैयार किया गया है। हमारी ऑडियंस बहुत समझदार है।

क्या आप खुद इन बातों में यकीन रखती हैं?

हां, मुझे इन बातों में यकीन है। मैं मानती हूं कि अगर हमारे आस-पास पॉजिटिव पावर्स हैं तो नेगेटिव पावर्स भी मौजूद हैं। मेरे साथ ऐसी घटना हो चुकी है, इसलिए मेरा इस पर यकीन है। लगभग तीन-चार साल पहले की बात है, मैं एक फिल्म की शूटिंग कर रही थी।

शूटिंग के बाद अपने रूम में रेस्ट कर रही थी। मेन डोर बंद था। मेरे अलावा कमरे में कोई और नहीं था। लेकिन मुझे अजीब-सा महसूस होने लगा। ऐसा लगा जैसे मेरे अलावा भी कोई कमरे के अंदर मौजूद है। उस कमरे के अंदर एक और दरवाजा था, जो अपने आप जोर से हिलने लगा और अपने आप बंद हो गया।

मेरी डर के मारे बुरी हालत थी। मेरे हाथ-पैर फूल गए। फिर मैंने बचपन में भूत-प्रेम के बहुत सारे किस्से-कहानियां भी सुने हैं। इस वजह से मेरा डर बढ़ गया। मैं जल्दी से कमरे से बाहर आ गई। उस दिन मुझे सुपर नेचुरल पावर्स पर यकीन हो गया।

सीरियल में आपका किरदार सबको डरा रहा है। असल जिंदगी में जब आपको डर लगता है तो उसे दूर करने के लिए क्या करती हैं?

किसी भी तरह के डर को दूर करके के लिए एक ही उपाय है कि भगवान को याद करें। मैं भी ऐसा ही करती हूं। मुझे जब बहुत डर लगता है तो मेरे मुंह से अपने आप हनुमान चालीसा की पंक्तियां निकलने लगती हैं।

आप 125 भोजपुरी फिल्में कर चुकी हैं। यह सिलसिला कब से शुरू हुआ?

मैं सन 2008 से भोजपुरी फिल्में कर रही हूं। तब से मैं लगातार काम कर रही हूं। पहले तो भोजपुरी फिल्में बहुत ज्यादा बनती थीं, एक टाइम ऐसा भी था जब मेरी एक साल में चालीस फिल्में भी रिलीज हुई हैं।

इस दौरान मैंने भोजपुरी के सभी स्टार्स के साथ काम किया। भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में मैं ही एक ऐसी एक्ट्रेस हूं, जिसने भोजपुरी के सुपर स्टार्स के साथ भी काम किया है और न्यू कमर्स की लॉन्च फिल्म भी की है।

आप बंगाली हैं, क्या बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में ट्राई नहीं किया?

शुरुआत में मैंने वहीं ट्राई किया था लेकिन वहां कुछ अच्छा हो नहीं पाया। फिर मैंने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री की तरफ रुख किया। अभी मैंने एक बांग्ला वेब सीरीज की शूटिंग पूरी की है।

15 अगस्त यानी स्ववंत्रता दिवस आने वाला है। इस दिन को मोनालिसा कैसे देखती हैं? देश में क्या बदलाव देखना चाहती हैं? पूछने पर वह बताती हैं, ‘मैं अपने देश से बहुत प्यार करती हूं। स्ववंत्रता दिवस मेरे लिए बहुत मायने रखता है।

मैं अपने देश को खूब तरक्की करते हुए देखना चाहती हूं। मेरा मानना है कि हम सभी देशवासियों को मिलकर देश के विकास के लिए काम करना चाहिए। साथ ही हम सभी को जागरूक होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़नी चाहिए।’

Share it
Top