Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अरबाज की इस एक्ट्रेस ने #MeToo पर दिया बड़ा बयान, प्रभास संग कर रहीं ''साहो''

एवलिन शर्मा को अब तक ऐसी फिल्म नहीं मिली है, जो उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हो। वह लगातार फिल्मों में छोटे-बड़े रोल कर रही हैं, अपने करियर को आगे बढ़ा रही हैं। हालिया रिलीज एक फिल्म ‘जैक एंड दिल’ में एक्टिंग के साथ आइटम सॉन्ग भी एवलिन ने किया।

अरबाज की इस एक्ट्रेस ने #MeToo पर दिया बड़ा बयान, प्रभास संग कर रहीं

एवलिन शर्मा, भारतीय पिता और जर्मन मां की संतान हैं। पिता के कारण भारत से उनका गहरा लगाव रहा है। मॉडलिंग से करियर की शुरुआत करने के बाद एवलिन ने बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाई।

हिंदी, अंग्रेजी, पंजाबी के अलावा जर्मन, स्पैनिश, डच, थाई और रशियन लैग्वेज की जानकार एवलिन छह साल से बॉलीवुड में हैं। हाल ही में उनकी एक फिल्म ‘जैक एंड दिल’ रिलीज हुई।

फिल्म के डायरेक्टर सचिन करंदे हैं। ‘जैक एंड दिल’ में एवलिन के साथ अरबाज खान, अमित साध और सोनल चौहान जैसे कलाकार थे। इसके अलावा वह ‘बाहुबली’ फेम प्रभास की अपकमिंग फिल्म ‘साहो’ में भी नजर आएंगी।

बचपन से हम ‘जैक एंड जिल’ वाली कविता सुनते हैं, क्या आपकी फिल्म ‘जैक एंड दिल’ का इससे कोई कनेक्शन है?

हां, हम सभी ने स्कूल की किताबों में ‘जैक एंड जिल’ पोयम पढ़ी है। लेकिन फिल्म से इसका कोई कनेक्शन नहीं है। हमारी फिल्म एक ऐसे लड़के जैक (अमित साध) की है, जो आशिक मिजाज है।

एक डिटेक्टिव का काम करता है। उसे वालिया जी (अरबाज खान) अपनी बीवी (सोनल चौहान) पर नजर रखने की जिम्मेदारी देते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि वाइफ का कोई अफेयर है।

आखिर में जैक ही मिसेज वालिया के प्यार में पड़ जाता है। इसके बाद कहानी अलग मोड़ लेती है। मैंने फिल्म में लारा का रोल किया है, वह इस पूरी गुत्थी को सुलझाने की कोशिश करती है।

आपने इस फिल्म में एक आइटम सॉन्ग भी किया है, लेकिन पॉपुलैरिटी के बावजूद आइटम सॉन्ग को बॉलीवुड में रेस्पेक्ट नहीं मिलती है, इस पर क्या कहना है?

इस बात से मैं सहमत नहीं हूं। आज नामी एक्ट्रेसेस भी फिल्मों में आइटम सॉन्ग करती हैं। विद्या बालन जैसी सीरियस एक्ट्रेस ने भी फिल्म ‘डर्टी पिक्चर’ में आइटम डांस किया।

इसके अलावा सुष्मिता सेन से लेकर करीना कपूर तक कई एक्ट्रेसेस ने कमाल के आइटम डांस किए हैं। जहां तक फिल्म ‘जैक एंड दिल’ में मेरे आइटम सॉन्ग की बात है, तो वह भी बहुत अच्छा है। मैं भी अपने डांस से काफी खुश हूं।

अब तक आपको ऐसी कोई फिल्म नहीं मिली, जिससे आप बतौर एक्ट्रेस स्टैब्लिश हो सकें, इसकी क्या वजह पाती हैं?

मुझे मॉडलिंग करते-करते जो फिल्में मिलती गईं, वह मैंने कर लीं। डेविड धवन डायरेक्टेड, वरुण धवन स्टारर फिल्म ‘मैं तेरा हीरो’ मैंने की थी, इसमें मेरे किरदार वैरोनिका को भी नोटिस किया गया था।

अभी तो मैं बॉलीवुड में खुद को जमाने की कोशिश कर रही हूं। यहां मैं किसी को नहीं जानती हूं। शुरुआत में तो कई लोगों को लगता था कि मुझे हिंदी नहीं आती है, जबकि ऐसा नहीं था। अब कई डायरेक्टर-प्रोड्यूसर को पता है कि मुझे हिंदी आती है, एक्टिंग आती है तो अच्छा काम जरूर मिलेगा।

सुना है कि आप साउथ फिल्मों के स्टार प्रभास की फिल्म ‘साहो’ में भी काम कर रही हैं? लेकिन इसमें तो श्रद्धा कपूर, प्रभास के अपोजिट हैं। आपका रोल क्या है?

मुझे माफ कीजिए, अभी फिल्म ‘साहो’ के बारे में कोई बात नहीं कर सकती हूं। हां, इसमें मेरे किरदार का नाम रिचा है, मेरा किरदार देखकर दर्शक जरूर हैरान होंगे, इतना कह सकती हूं। इस फिल्म की 80 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो चुकी है, 25 दिसंबर 2018 को यह फिल्म रिलीज होगी।

और क्या नया कर रही हैं?

मैंने एक कंपनी शुरू की है। इसका मोटो है- टर्न पेन इन टू पर्पज। मेरी कंपनी में टैलेंटेड लोगों को, क्रिएटिव लोगों को मौका मिलेगा। अभी तो सब कुछ शुरुआती दौर में है, लेकिन मैं इस कंपनी को ऊंचाइयों तक ले जाना चाहती हूं।

इन दिनों बॉलीवुड में ‘मी टू’ कैंपेन चल रहा है। इस पर एवलिन का क्या कहना है?

‘महिलाओं का शोषण सिर्फ बॉलीवुड में नहीं होता है, हर फील्ड में होता है। इन मामलों का सामने आना जरूरी है। इस वजह से कुछ लड़कियां डर जाती हैं और करियर बनाने का विचार छोड़ देती हैं। लेकिन ऐसी सिचुएशन से डील करना जरूरी है, आवाज उठाना जरूरी है।’

Next Story
Top