Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेप रोको आंदोलन का समर्थन करेगा बॉलीवुड, जाने क्या है खास

रेप रोको आंदोलन के समर्थन में बॉलीवुड हस्तियां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर एक वीडियो सॉन्ग जारी करेंगी।

रेप रोको आंदोलन का समर्थन करेगा बॉलीवुड, जाने क्या है खास
X

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) के द्वारा शुरू किए गए रेप रोको आंदोलन के समर्थन में नामी बॉलीवुड हस्तियां अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर 8 मार्च को एक वीडियो सॉन्ग जारी करेंगी।

डीसीडब्ल्यू के अनुसार अभिनेता फरहान अख्तर, गायक और संगीतकार शंकर महादेवन, गायक और संगीतकार कैरालिसा मोंटेरियो, अभिनेता और संगीतकार ल्यूक केन्नी, गायिका अनुष्का मनचंदाना और गायिका महालक्ष्मी अय्यर रेप रोको आंदोलन के लिए एक म्यूजिक वीडियो बनाने के लिए एक साथ आए हैं।
इस वीडियो को बच्चों के बलात्कार के खिलाफ संदेश देने और रेप रोको आंदोलन को समर्थन देने के लिए बनाया गया है। इस वीडियो में डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति जयहिंद के 37 दिन लम्बे सत्याग्रह के साथ एकजुटता व्यक्त की गयी है। फिर देखिये नाम से इस वीडियो सांग की रूपरेखा तैयार हुई है।
बॉलीवुड गायिका कैरालिसा मोंटेरियो ने रेप रोको आन्दोलन का थीम सांग बनाने के लिए स्वाति जयहिंद से संपर्क किया। इस अभियान को यूएन वीमेन के मैन अगेंस्ट रेप एंड डिसक्रिमिनेशन अभियान के गुडविल एम्बेसडर अभिनेता फरहान अख्तर भी समर्थन दे रहे हैं।

बॉलीवुड के सहयोग से रेप के खिलाफ लड़ पाएंगे : स्वाति

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष की स्वाति ने कहा है कि बॉलीवुड के लोग भी अब देश में बच्चों के बलात्कार के बढ़ते मामलों खासकर राजधानी में 8 महीने की बच्ची के बलात्कार के मामले के विरुद्द सामने आ रहे हैं। उम्मीद है कि उनके इस कदम से समाज में बलात्कार के खिलाफ जागरूकता फैलाने में मदद मिलेगी और लोग रेप रोको आन्दोलन से जुड़ के रेप के खिलाफ लड़ पाएंगे।
रेप रोको आन्दोलन की मांग है कि बच्चों से बलात्कार के मामलों में मुकदमों की सुनवाई 6 महीने में खत्म हो, इसके लिए 8 मार्च को दिल्ली डीसीडब्ल्यू के सेंट्रल पार्क में सुबह 9.30 बजे एक मानव श्रंखला बनाने जा रहा है और लोगों से कहा गया है कि वो आयें और बलात्कार पर इस चुप रहने की संस्कृति को रोकें। लोग इसमें शामिल होने के लिए 9313181181 पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story