Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

काला हिरण शिकार मामला: कल होगा सलमान की किस्मत का फैसला, सैफ अली खान समेत ये सितारे हैं आरोपी

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान पर 20 साल से चल रहे काला हिरण शिकार मामले में फैसले की घड़ी नजदीक आ गई है। 5 अप्रैल को इस मामले में जोधपुर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा।

काला हिरण शिकार मामला: कल होगा सलमान की किस्मत का फैसला, सैफ अली खान समेत ये सितारे हैं आरोपी

राजस्थान के जोधपुर में काला हिरण शिकार और आर्म्स एक्ट मामले में आरोपी सुपरस्टार सलमान खान की फैसले की घड़ी बेहद नजदीक हैं। बीस साल पुराने इस मामले में आज बहस पूरी हो गई है और कल इस मामले पर कोर्ट सलमान खान की किस्मत का फैसला करेगी।

बता दें कि मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने फैसले के समय सलमान खान सहित सभी आरोपी सितारों को कोर्ट में मौजूद रहने का आदेश जारी किया है। इस मामले में सलमान अगर दोषी पाये जाते हैं। तो उन्हें कम से कम एक साल और अधिक्तम छह साल की सजा हो सकती है।

ये है पूरा मामला-

2 अक्टूबर 1998 को पुलिस ने सलमान खान के खिलाफ चिंकारा और कांकाणी में काले हिरण का शिकार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। यह सभी मामले अलग-अलग दर्ज किए गए है। इस मामले की जांच के दौरान सामने आया कि सलमान खान के पास हथियारों की लाइसेंस खत्म हो चुकी थी।

सलमान पर दर्ज हुए चार केस-

1998 शूटिंग के दौरान सलमान पर 4 केस दर्ज हुए। तीन केस हिरणों के शिकार और चौथा केस आर्म्स एक्ट का था। गिरफ्तारी के दौरान सलमान कमरे से पुलिस ने पिस्टल और राइफल बरामद की थी। इन हथियारों की लाइसेंस अवधि खत्म हो चुकी थी।

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान हुआ था ये मामला-

1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान हिरण के शिकार में ऐसे फंसे कि उनके पिछले तकरीबन दो दशक कोर्ट का चक्कर लगाते हुए बीते हैं।

सलमान पर तीन जगह हिरण का शिकार करने का आरोप लगा जबकि एक केस शिकार के दौरान इस्तेमाल किए गए हथियार को लेकर आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ।

सैफ सहित ये सितारे हैं आरोपी-

सलमान के अलावा सैफ, तब्बू, सोनाली बेंद्रे नीलम भी मामले में आरोपी हैं। इनपर शिकार के लिए उकसाने का आरोप है। सैफ ने मुंबई एयरपोर्ट पर मीडिया से बात नहीं की। इस मामले में आजतक की टीम ने तब्बू से बातचीत की कोशिश की पर उन्होंने भी कमेंट करने से मना कर दिया। उन्होंने कहा, इस वक्त बातचीत करने के लिए ये सही प्लेटफार्म नहीं है।

इसके अलावा सलमान फिलहाल फिल्म रेस 3 की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म 15 जून, 2018 को रिलीज की जाएगी। इस फिल्म के अलावा उनके हाथ में दबंग सीरीज की तीसरी फिल्म दबंग 3 है। फिल्म का निर्देशन प्रभु देवा ने किया है।

Next Story
Top