Logo
election banner
आगामी फिल्म 'जॉली एलएलबी 3' की शुटिंग इन दिनों अमेज में चल रही है। इसी बीच जिला कोर्ट में मेकर्स और अरशद व अक्षय के खिलाफ एक शिकायत दर्ज हुई है जिसमें उन्हें कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया है। जानिए पूरा मामला।

Jolly LLB3: अरशद वारसी और बमन ईरानी स्टारर फिल्म 'जॉली एलएलबी' साल 2013 में आई थी जिसे दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इसके बाद इस फिल्म का 2017 में सीक्वल बना जिसमें अक्षय कुमार ने वकील जगदीश मिश्रा बनकर लोगों का दिल जीता। अब इस फिल्म का तीसरा पार्ट बनने जा रहा है जिसमें अरशद और अक्षय दोनों ही स्टार्स नजर आने वाले हैं। फिल्म 'जॉली एलएलबी 3' की शूटिंग अजमेर में शुरू हो चुकी है। लेकिन इससे पहले ही फिल्म विवादों में फंसती नजर आ रही है। 

अजमेर कोर्ट में दर्ज हुई शिकायत
'जॉली एलएलबी 3' की शूटिंग अजमेर शहर और आसपास गावों में चल रही है। इसकी जानकारी खुद फिल्म के स्टार्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए दी थी। लेकिन अब शूटिंग के बीच फिल्म को लेकर अजमेर कोर्ट में शिकायत दर्ज हुई है। अजमेर कोर्ट में जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष चंद्रभान सिंह राठौड़ ने मेकर्स के खिलाफ फिल्म को लेकर शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में फिल्म में अधिवक्ताओं और न्यायाधीशों की छवि धूमिल किए जाने का आरोप है। फिल्म में जज और वकीलों की छवि खराब करने, नियम विरुद्ध फिल्म की शूटिंग करने और आपत्तिजनक डायलॉग का इस्तेमाल करने का भी आरोप है।

वकीलों-जजों का मजाक बनाने का है आरोप
शिकायत में कहा गया है कि इस फिल्म में न्याय व्यवस्ता का मजाक उड़ाया जा रहा है जिसके चलते भारतीय न्यायपालिका की छवि खराब हो रही है। चंद्रभान ने इस मामले में प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्टर्स के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। वहीं इस मामले में कोर्ट की तरफ से 6 लोगों को नोटिस भेजा गया था। इसमें जिला कलेक्टर, अजमेर डीआरएम ऑफिस महाप्रबंधक और सिविल लाइन्स SHO कोर्ट में पेश हुए लेकिन फिल्म के मेकर्स और अक्षय कुमार व अरशद वारसी नहीं पहुंचे।

अक्षय-अरशद को कोर्ट में पेश होने को कहा गया
अब मामले में सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट उत्तर अजमेर शहर यश बिश्नोई ने शूटिंग एरिया में नोटिस लगाने के आदेश दिए हैं। वहीं मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने अक्षय कुमार, अरशद वारसी और फिल्म प्रोड्यूसर को एक और अवसर देते हुए दोबारा नोटिस जारी किए हैं और उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

5379487