Logo
election banner
World Athletics Day 2024: आज यानी 7 मई मंगलवार को हर साल की तरह पूरा देश 'वर्ल्ड एथलेटिक्स डे' मना रहा है। इसी बीच रकुल प्रीत सिंह ने भी विश्व एथलेटिक्स दिवस पर एक वीडियो शेयर किया है।

World Athletics Day 2024: आज यानी 7 मई मंगलवार को हर साल की तरह पूरा देश 'वर्ल्ड एथलेटिक्स डे' मना रहा है। इस खास दिन को मानने का उद्देश्य ये है कि लोगों को खेल-कूद और व्यायाम के प्रति जागरूक करना। इसके साथ ही एथलेटिक्स में उनकी भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए मनाया जाता है। वहीं यह लोगों को बीमारियों से बचाने और हेल्थ को बनाए रखने में मदद करता है। 

वर्ल्ड एथलेटिक्स डे पर रकुल प्रीत ने शेयर किया वीडियो
इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह भी वर्ल्ड एथलेटिक्स डे पर जागरूकता फैलाने के लिए अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयरकिया है। जिसमें एक्ट्रेस खेल-कूद करती नजर आ रही हैं। साथ ही इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया, कि, पढ़ोगे लिखोगे, तो बनोगे नवाब और खेलोगे कूदोगे को बनोगे लाजवाब। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rakul Singh (@rakulpreet)

विश्व एथलेटिक्स दिवस का मुख्य उद्देश्य
आपको बता दें, साल 1996 में इंटरनेशनल एमेच्योर एथलेटिक फेडरेशन ने वर्ल्ड एथलेटिक्स डे मनाने की शुरूआत की थी और विश्व एथलेटिक्स दिवस द्वारा लोगों को फिटनेस के प्रति जागरुक किया। इस फेडरेशन का मुख्य लक्ष्य बच्चों और युवाओं को एक्टिव और स्वस्थ रहने के लिए एन्करिज्ड करना और कॉलेजों में खेल आयोजनों को प्रोत्साहित करना है। 

रकुल प्रीत सिंह का वक्रफंर्ट
रकुल प्रीत सिंह के वक्रफंर्ट की बात करें, तो एक्ट्रेस इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्मों में काफी व्यस्त चल रही हैं। वहीं जल्द ही एक्ट्रेस 'दे दे प्यार दे 2' में एक बार फिर अजय देवगन के साथ नजर आने वाली हैं और इस फिल्म की शूटिंग जून 2024 से शुरू होने वाली है। बता दें, इसके पहले पार्ट को भी बॉक्स ऑफिस पर काफी प्यार मिला था। 

5379487