Top

RRB Recruitment 2019 : ग्रुप डी और सी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Feb 9 2019 11:33AM IST
RRB Recruitment 2019 : ग्रुप डी और सी के 1 लाख से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, जल्द जारी होगा नोटिफिकेशन

RRB Recruitment 2019 : 

भारतीय रेलवे (Indian Railways) बेरोजगार लोगों के लिए ग्रुप सी और डी के (rrb group C d) पदों पर नौकरी पाने सुनहरा मौका दे रहा। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव (Vinod Kumar Yadav) ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर कहा है कि रेलवे जल्द ही ग्रुप सी और डी के करीब 1 लाख 3 हजार खाली पदों पर भर्ती (rrb group d  Recruitment) करने जा रहा है। इसके लिए बोर्ड द्वारा ऑफिशियल नोटिफिकेशन (RRB Recruitment 2019 Notification) फरवरी 2019 के अंतिम सप्ताह में जारी किया जाएगा। 

उन्होनें ने यह भी कहा है कि भारतीय रेलवे में अब जितने पद खाली है वे सभी भरे जाएंगे, एक भी पद खाली नहीं रहेगा।, इसी कारण आरआरबी जल्दी ही भर्ती प्रक्रिया शुरू करने जा रहा है और साथ ही रेलवे अगले 2 सालों में खाली होने वाले पदों का आकलन भी करा रहा है। 

यादव ने यह भी कहा कि जैसे कोई कर्मचारी रिटायर्डमेंट होगा उसके अगले दिन ही उस जगह पर नया कर्मचारी नियुक्त कर दिया जाएगा और पूर्वोत्तर रेलवे में जो भी विकास योजनाएं चल रही हैं या शुरू होने वाली हैं उसमें धन की कमी नहीं आने दी जाएगी और अधिकारियों को सभी परियोजनाओं को समय पर काम पूरा कराने के निर्देश भी दिए हैं। 

रेलवे मंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में घोषणा कि आने वाले  दो सालों में रेलवे में करीब 2 लाख 50 हजार पदों पर भर्तियां की जाएंगी। उन्होनें यह भी कहा था कि करीब 1 खाल 50 हजार पदों पर भर्ती प्रकिया चल रही है और आने वाली 2 सालों में करीब 4 लाख पदों पर भर्ती होंगी। 

पूर्वोत्तर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, सीपीआरओ संजय यादव, महाप्रबंधक के सचिव डीके खरे, प्रमुख्य मुख्य इंजीनियर आलोक सिंह, स्टेशन प्रबंधक पीके अस्थाना और स्टेशन निदेशक राजन कुमार सहित कॉफी संख्या में अधिकारी और रेल कर्मचारियों ने गोरखपुर जंक्शन स्वागत किया।  

आपको बता दें कि आरआरबी  ग्रुप सी और डी के करीब 1 लाख 32 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आरआरबी के दूसरे चरण की परीक्षा हो चुकी हैं  

और आरआरबी ग्रुप डी भर्ती परीक्षा के रिजल्ट अगले सप्ताह जारी होनें की संभावना है। आरआ


ADS

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rrb group recruitment 2019 notification will be release soon for group d and c post

-Tags:#RRB Recruitment 2019#Indian Railways#RRB#Jobs#Career News

ADS

मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo