Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद एटा के 87 शिक्षक डिसमिस, 33 की होगी जांच

फर्जी मार्कशीट मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद एटा जनपद के 120 असिस्टेंट शिक्षकों गाज गिरना तय हो गया है।

इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद एटा के 87 शिक्षक डिसमिस, 33 की होगी जांच
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

फर्जी मार्कशीट मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट के फैसले के बाद एटा जनपद के 120 असिस्टेंट शिक्षकों गाज गिरना तय हो गया है। न्यायालय के फैसले के बाद 120 शिक्षकों में से 87 शिक्षकों के डिसमिस कर दिया है। बाकी 33 शिक्षकों की फर्जी मार्कशीट के मामले की जांच की जा रही है। अगर जांच में दोषी पाए जाते हैं तो इन पर भी गाज गिरना तय है।

हाईकोर्ट ने इस के मामले में डॉक्टर भीम राव अम्बेडर विश्व विद्यालय आगरा से तीन महीने के अंदर जांच कर रिपोर्ट मांगी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि फर्जी मार्कशीट के मामले में एटा के 87 शिक्षकों को डिसमिस कर दिया गया है। बाकी शिक्षकों की मार्कशीट की आगरा विश्व विद्यालय द्वारा की जा रही है। जांच पूरी होने पर इन शिक्षकों पर उचित निर्णय लिया जाएगा।

आपको बतादें कि यूपी असिस्टेंट शिक्षक भर्ती 2005 में ये सभी शिक्षक नियुक्त किए गए थे। यूपी सरकार ने इन फर्जी मार्कशीट वाले शिक्षकों की सेवा समाप्त करने का निर्णय लिया था। सरकार के इस फैसले पर हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है। लेकिन हाईकोर्ट ने सरकार को इस फैसले को सही बताते हुए विशेष अपील को खारिज कर दिया।

Next Story