Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

DU Admission 2019 : सीबीएसई ने लिखा पत्र, CBSE शेड्यूल के मुताबिक प्रवेश की तारीख तय करें दिल्ली यूनिवर्सिटी

सीबीएसई ने दिल्ली यूनिवर्सिटी को अपने प्रवेश की तारीख सीबीएसई पुर्मूल्यांकन (सीबीएसई परीक्षा पूनर्मूलांकन) के शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए तय करने के लिए पत्र लिखा है।

DU Admission 2019 : सीबीएसई ने लिखा पत्र, CBSE शेड्यूल के मुताबिक प्रवेश की तारीख तय करें दिल्ली यूनिवर्सिटी

सीबीएसई ने डीयू के रजिस्ट्रार को पत्र लिखकर कहा है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी को अपनी एडमिशन के तमाम तारीखें सीबीएसई पुर्मूल्यांकन (सीबीएसई परीक्षा रीचेकिंग) के शेड्यूल को
को ध्यान में रखकर ही तय करनी चाहिए। सीबीएसई के पीआरओ आर शर्मा ने कहा है कि अब दिल्ली यूनिवर्सिटी को डीयू में प्रवेश के लिए आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख इस तरह से तय करनी होगी कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तारीख से पहले पुनर्मूल्यांकन का काम खत्म हो जाए।

सीबीएसई की पीआरओ रमा शर्मा ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट के दिशा निर्देशों के अनुसार अब सीबीएसई को अपनी परीक्षा से जुड़ी गतिविधियां -परीक्षा का आयोजन, रिजल्ट की घोषणा, वेरिफिकेशन और पुर्मूल्यांकन (रीचेकिंग) की प्रक्रिया पहले करानी होगी।

सीबीएसई के पीआरओ आर शर्मा ने कहा है कि अब दिल्ली यूनिवर्सिटी को डीयू में प्रवेश के लिए आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख इस तरह से तय करनी होगी कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तारीख से पहले पुनर्मूल्यांकन का काम खत्म हो जाए।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने सभी बोर्डो से कहा था कि स्नातक दाखिले शुरू होने से पहले परिणाम प्रक्रिया को समाप्त कर दिया जाए ताकि लंबित परिणामों और छात्रों को कोई परेशानी न हो।

आपको बता दें कि सीबीएसई द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया केवल 24 मई को शुरू होगी, जबकि, रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली विश्वविद्यालय अपनी प्रवेश प्रक्रिया शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जो डीयू में प्रवेश लेने की योजना बनाने वाले छात्रों के लिए तनाव पैदा कर रहा है।


Loading...
Share it
Top